संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे फरियादी , सुनी समस्याएं
✍️ न्यूज़ रिपोर्टर प्रशांत त्रिवेदी
कन्नौज । सम्पूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का निस्तारण सर्वोच्य प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करते हुये फर्जी निस्तारण की कार्यवाही किसी भी दशा में नहीं होनी चाहिए। इस कार्य में सभी अधिकारी एंव कर्मचारी को अपना ध्यान केंन्द्रित करने की आवश्यकता है। किसी भी शिकायत की पुनरावृत्ति न होने पाये। गुणवत्ता में कमी मिलने पर संबंधित अधिकारी होगे जिम्मेदार। लापरवाही किसी भी दशा में छम्य नही होगी। जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने तहसील तिर्वा में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर फरियादियों की शिकायतों की सुनवाई करते हुये संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होनें कहा कि आईजीआरएस एंव जनता दर्शन पर आने वाली शिकातयों का निस्तारण सरकार की सर्वोच्य प्राथमिकता में से एक है। इसलिये शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापरक किया जाये। अगर किसी भी शिकायत का फर्जी निस्तारण किया गया तो संबंधित विभाग के अधिकारी की जिम्मेदारी तय करते हुये कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में कहा कि यदि शिकायत के निस्तारण में आवश्यकता हो तो अधिकारी मौके पर जांच कर शिकायत का निस्तारण करने के साथ ही फरियादी को भी संतुष्ट करना सुनिश्चित करें। उन्होनें प्राप्त अवैध कब्जों से संबंधित शिकायतों को दृष्टिगत रखते हुये संबंधित राजस्व एंव पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ऐसे शिकायतों में तत्काल पुलिस एंव राजस्व की टीम बनाकर मौके पर जाकर अबैध कब्जा हटवाने एंव संबंधित को कब्जा दिलवाना सुनिश्चित करें। उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री पोर्टल, तहसील दिवस, थाना दिवस,आईजीआरएस आदि से प्राप्त शिकातयों का निस्तारण समय से करें तथा उनकी आख्या पोर्टल पर अवश्य दर्ज करायें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस, नगर पालिका,विकास विभाग, डूडा, राजस्व, दिव्यांग, कृषि, बैंक, पंचायती राज, चकबंदी, शिक्षा, पूर्ति विभाग आदि विभागों की कुल 99 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें 06 शिकायतो का निस्तारण मौके पर किया गया । इस दौरान उपजिलाधिकारी तिर्वा, क्षेत्राधिकारी तिर्वा, जिला विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, तहसीलदार तिर्वा, नायब तहसीलदार आदि संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।