जम्मू कश्मीर: शिव खोरी मेला की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया

शिव खोरी मेला की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया
डीसी रियासी ने फुलप्रूफ सुरक्षा की मांग की
रियासी, 31 जनवरी: उपायुक्त रियासी बबीला रकवाल ने आज श्रद्धेय शिव खोरी मंदिर में महा शिवरात्रि मेला 2023 के सुचारू संचालन के लिए व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की।
तीन दिवसीय मण्डली 17 फरवरी से शुरू होगी और 19 फरवरी, 2023 को समाप्त होगी।
डीडीसी ने पेयजल की सुविधा, निर्बाध बिजली आपूर्ति, स्वच्छता, सड़कों की मरम्मत, चिकित्सा सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्था जैसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।
 उन्होंने संबंधित विभागों को महाशिवरात्रि यात्रा के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं पहले से करने के निर्देश दिए।
 तहसीलदार पौनी को लंगर आयोजकों के लिए अनुमति/पहचान पत्र जारी करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था कि लंगर पहले से निर्दिष्ट स्थानों पर स्थापित किए गए थे।
एडी टूरिज्म को मेले के दौरान रनसू-शिवखोरी क्षेत्र की साफ-सफाई/स्वच्छता के मामले को पर्यटन निदेशक के समक्ष उठाने को कहा गया था.
एसएसपी अमित गुप्ता ने बताया कि पुलिस यात्रा के सुचारू संचालन के लिए टैक्सी स्टैंड, बेस कैंप, राम मंदिर टट्टू स्टैंड और पवित्र गुफाओं के प्रवेश द्वार पर चार तलाशी बिंदु स्थापित करेगी. उन्होंने डीसी को सुरक्षा ग्रिड और यातायात प्रबंधन योजना के बारे में जानकारी दी। एआरटीओ रियासी को कांडा और तेर्यथ तक भारी वाहनों की अनुमति देने और कांडा से तीर्थयात्रियों के लिए पिक-अप और ड्रॉप सेवा के लिए 20 मेटाडोर/मिनी बसें प्रदान करने के लिए कहा गया था।
चिकित्सा सुविधाओं के संबंध में सीएमओ ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना और मेडिकल इमरजेंसी से निपटने के लिए आवश्यक दवाइयां, ऑक्सीजन सिलेंडर, स्ट्रेचर, एंबुलेंस आदि के साथ पर्याप्त संख्या में मेडिकल स्टाफ की व्यवस्था की जाएगी.
  उपायुक्त ने पीडीडी, पीएचई और पीडब्ल्यूडी को यात्रा के दिनों में पर्याप्त संख्या में आदमी, मशीनरी और सामग्री तैनात करने को कहा।
 जेजेएम विभाग को रनसू से शिवखोरी तक मौजूदा जल बिंदुओं के माध्यम से पानी की आपूर्ति करने, सभी पंपिंग स्टेशनों और स्रोतों को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के अलावा पानी की कमी से बचने के लिए सभी जलाशयों को पहले से भरने को सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था।
बीडीओ पौनी को नायब तहसीलदार के साथ सांत्वना में एक उपयुक्त लैंडफिल की पहचान करने के लिए कहा गया था ताकि यात्रा समाप्त होने के बाद अपशिष्ट सामग्री / कूड़े के निपटान के लिए एक अस्थायी गड्ढा बनाया जा सके और उसे ढक दिया जा सके।
उपायुक्त बबीला रकवाल ने संबंधितों को योजना की जांच करने और किसी भी कमी या कमियों के बारे में सूचित करने के लिए कहा ताकि समय रहते इसे ठीक किया जा सके।
बैठक में एडीसी अब्दुल स्टार; एसीडी, अनिरुद्ध राय; डीपीओ, मोहम्मद फैसल; सीईओ, अन्य जिला अधिकारियों / अधिकारियों के अलावा

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुवि के प्रो. अनिल वशिष्ठ कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के डीन एकेडमिक अफेयर्स नियुक्त

Wed Feb 1 , 2023
कुवि के प्रो. अनिल वशिष्ठ कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के डीन एकेडमिक अफेयर्स नियुक्त। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 01 फरवरी : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के गणित विभाग के प्रोफेसर डॉ. अनिल वशिष्ठ को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का डीन एकेडमिक […]

You May Like

Breaking News

advertisement