उत्तराखंड: एक बार फिर डोली धरती, घरों से बाहर निकले लोग,

सागर मलिक

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी में शनिवार देर रात पांच बार भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। हालांकि जनपद के सभी तहसील क्षेत्रों से किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नही है।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 12ः45 बजे आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.5 थी। जिसका केंद्र तहसील भटवाड़ी के अंतर्गत सिरोर के जंगल में बताया जा रहा है।

जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र की ओर से सभी तहसीलों से दूरभाष पर लगातार जानकारी जुटाई जा रही है। भूकंप के झटके हल्के होने के कारण स्थानीय स्तर पर रिकॉर्ड नहीं किए जा सके। भूकंप के केंद्र की जानकारी के लिए आइएमडी से संपर्क किया जा रहा है।

उधर, भूकंप के झटके को महसूस होने के बाद से उत्तरकाशी में लोग दहशत में हैं। लोग घरों से बाहर निकल आए।
स्थानीय लोग के अनुसार रात 12:39 बजे से 1:15 बजे के बीच ये झटके महसूस किए गए। पहला झटका रात 12:39, दूसरा झटका 12:45 व तीसरा झटका 01:01 पर महसूस किया गया।

शहर में विभिन्न स्थानों पर लोग बच्चों के साथ बैठे दिखाई दिए। उत्तरकाशी जनपद भूकंप की दृष्टि से जोन 5 में आता है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलरियागंज आज़मगढ़: भीमबर मार्ग स्थित बघैला बिलरियागंज में जीएसटी, इनकम टैक्स कार्यालय का उद्घाटन

Mon Mar 6 , 2023
संवाददाता राजकुमार जयसवाल बिलरियागंज/आजमगढ़ स्थानीय थाना बिलरियागंज के भीमबर मार्ग स्थित बघैला बिलरियागंज में जीएसटी, इनकम टैक्स कार्यालय का उद्घाटन एस डी एम सगड़ी राजीव रत्न सिह ने किया उन्होंने ने कहा कि यह कार्यालय खुल जाने से क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा होगा और आजमगढ़ जाने के बजाय […]

You May Like

Breaking News

advertisement