सगड़ी आज़मगढ़: श्रीराम कथा श्रवण मात्र से ही होता है सभी दुखों का नाश

श्रीराम कथा श्रवण मात्र से ही होता है सभी दुखों का नाश।

सत्संग से ही मानव जीवन के लक्ष्य की होगी प्राप्ति।

हरसिंहपुर शीतला धाम पर राम कथा में आस्थावानों ने लगाई हाजिरी।

जीत बहादुर लाल (आजमगढ़):सगड़ी तहसील के हरसिंहपुर गांव स्थित शीतला माता धाम में चल रही नौ दिवसीय श्रीराम कथा के प्रथम दिन बुधवार को भक्तजनों को मानवीय जीवन मूल्यों का ज्ञान देते हुए महामंडलेश्वर उमाकांतानंद सरस्वती जी ने कहा कि श्री राम कथा श्रवण मात्र से ही मानव के सभी दुखों का विनाश हो जाता है।सत्संग से मानव जीवन के लक्ष्यों की प्राप्ति सुलभ हो जाती है। इस कारण अपना कुछ समय राम भक्ति, सत्संग और उनकी कथा में जरूर लगाना चाहिए।
उन्होंने ने कहा कि जीवन में कभी भी अपनी मर्यादा का उल्लंघन नहीं करना चाहिए। भगवान श्री राम ने कभी मर्यादाओं का उल्लंघन नहीं किया। मर्यादा में रहकर के ही उन्होंने मानव जीवन के कल्याण के लिए लीला की जिसके चलते उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम कहा जाता है। आज युगों युगों से सत्य सनातन धर्म उनके आदर्शों पर चलता है। उन्होंने कहा कि बड़े भाग्य से ही मानव का जीवन प्राप्त हुआ है।लेकिन हम मोह माया में फस कर जीवन के लक्ष्य और उद्देश्य को पाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। समस्याओं को सर पर ढोने से अच्छा है कि हम परमात्मा पर भरोसा करके उन्हें सौंप दें। शीतला माता मंदिर सेवा समिति के धर्मेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सिंह, राम अवध सिंह, जयशंकर सिंह, रामाश्रय सिंह, महातम सिंह, रमेश, राजेश, चंद्रशेखर सिंह,हृदय नारायण सिंह, मनोज सिंह, अरुण कुमार सिंह,अंजना सिंह, पूर्व विधायक बंदना सिंह, दिवाकर सिंह,राहुल शर्मा, गोपाल सिंह, मनोज कुमार श्रीवास्तव, दुर्गेश कुमार ने कथा के पूर्व उमाकांतानंद जी का माल्यार्पण कर स्वागत किया और आशीर्वाद प्राप्त किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: राष्ट्रीय पत्रकार संघ भारत के जिला संगठन मंत्री बने वरिष्ठ तेज तर्रार पत्रकार दीपक उपाध्याय

Fri Mar 24 , 2023
राष्ट्रीय पत्रकार संघ भारत के जिला संगठन मंत्री बने वरिष्ठ तेज तर्रार पत्रकार दीपक उपाध्याय आजमगढ़। राष्ट्रीय पत्रकार संघ भारत की बैठक बुधवार को अंबेडकर पार्क में जिला अध्यक्ष कमल सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई जिसमें सर्वसम्मति से तेज तर्रार वरिष्ठ पत्रकार दीपक उपाध्याय को जिला संगठन मंत्री बनाए […]

You May Like

Breaking News

advertisement