जग ज्योति दरबार में संतों संग झूमे श्रद्धालुजग ज्योति दरबार में हुआ संत समागम

जग ज्योति दरबार में संतों संग झूमे श्रद्धालु
जग ज्योति दरबार में हुआ संत समागम।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 8 अप्रैल : जग ज्योति दरबार के धर्म प्रचार के कार्यक्रमों में संत समागम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रमों संत महापुरुषों के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु भी शामिल हुए। जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी के मार्गदर्शन में संत समागम के उपरांत जागरण का भी आयोजन किया गया। देर रात बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने जागरण में श्रद्धा एवं भक्तिभाव के साथ भाग लिया और नाचगाकर झूमते हुए भगवान के भजनों का गुणगान किया।
इस अवसर पर महंत राजेंद्र पुरी के साथ पंच दशनाम जूना अखाड़े से उनके गुरु भाई महंत शिव पुरी, महंत किशन पुरी एवं काफी संतों ने हिस्सा लिया।
महंत राजेंद्र पुरी ने सबसे पहले कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए भक्तों को भगवान के विभिन्न स्वरूपों की जानकारी देते हुए कहा कि भगवान के किसी भी स्वरूप की पूजा की जाए, उस में श्रद्धा एवं समर्पण होना चाहिए। उन्होंने बताया कि भगवान सच्चे भक्तों को कभी निराश नहीं करते हैं। भगवान अपने भक्तों की रक्षा करते हुए कृपा करते हैं। इस मौके पर सनातन धर्म एवं भगवान श्री राम की उच्च स्वर में जय जयकार की गई। पूरा जग ज्योति दरबार भक्तिमय और श्री राममय हो गया।
महंत राजेंद्र पुरी ने संत समाज और भक्तजनों को विश्वास दिलाया कि वक्त जैसा भी हो जग ज्योति दरबार की तरफ से हमेशा धर्म प्रचार की सेवा जारी रहेगी। भगवान श्री राम भक्त कभी निराश नहीं होंगे।
दरबार के मुख्य सेवक राजकुमार ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य रूप में शाहाबाद विधायक रामकरण काला व उनके सुपुत्र, जग ज्योति दरबार के प्रदेश भर की शाखाओं से भक्त, गुरु अजय राठी, विजय राठी, संदीप ओझला, काला चौगामा, सोमबीर काजला, शुभम उदारसी, माया राम, मास्टर सोमदत्त कपूर, रामपाल, पवन बयाना, राजेंद्र ककेरी, सागर अंबाला, रवि रोहटी इत्यादि सैंकड़ों की संख्या भक्तगण शामिल हुए।
भजनों का गुणगान करते हुए महंत राजेंद्र पुरी एवं भारी संख्या में श्रद्धालु। संतों के साथ महंत राजेंद्र पुरी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बीबीटीएफ के आयोजकों ने जताया सहयोगी संस्थाओं और कलाकारों का आभार

Sat Apr 8 , 2023
बीबीटीएफ के आयोजकों ने जताया सहयोगी संस्थाओं और कलाकारों का आभार। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 नई दिल्ली 8 अप्रैल : भारत के सबसे बड़े ब्लैक बॉक्स थिएटर फेस्टिवल का समापन कलाकारों को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर किया गया। इस अवसर पर आयोजक अनुभूति […]

You May Like

Breaking News

advertisement