पानी के अंदर ही दुश्मन सबमरीन को तबाह कर देगा भारत, डीआरडीओ द्वारा विकसित हथियार की देखिए ताकत

संवाददाता :खुशहाल अहमद महराजगंज

नौसेना ने कहा कि नेवल वारशिप का हेलीकॉप्टर के साथ इंटीग्रेशन एंटी सबमरीन लड़ाई और फ्लीट को सहयोग करने की दिशा में बड़ा कदम है। इससे पानी में भारत की युद्धक क्षमताओं में इजाफा होगा।

विस्तार
देश में ही अत्याधुनिक हथियारों के निर्माण की दिशा में एक बड़ी सफलता मिली है। दरअसल डीआरडीओ द्वारा विकसित किए गए टॉरपीडो का परीक्षण सफल रहा है। इस हैवीवेट टॉरपीडो ने सफलतापूर्वक पानी के भीतर अपने लक्ष्य पर निशाना साधा। भारतीय नौसेना ने बयान जारी कर कहा है कि ‘भारतीय नौसेना और डीआरडीओ के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। टॉरपीडो ने सटीकता से पानी के अंदर अपने लक्ष्य को भेदा।’ नौसेना ने कहा कि यह आत्मनिर्भरता के तहत भविष्य के लिए हमारी युद्धक तैयारियों के प्रति समर्पण दिखाता है। 
आईएनएस विक्रांत पर बीते हफ्ते हुई थी हेलीकॉप्टर की लैंडिंग
उल्लेखनीय है कि बीते हफ्ते ही भारत को एक और उपलब्धि हासिल हुई थी। दरअसल एमएच60 रोमियो हेलीकॉप्टर ने स्वदेश निर्मित एयरक्राफ्ट कैरियर आईएनएस विक्रांत पर सफलतापूर्वक लैंडिंग की थी। नौसेना ने कहा कि नेवल वारशिप का हेलीकॉप्टर के साथ इंटीग्रेशन एंटी सबमरीन लड़ाई और फ्लीट को सहयोग करने की दिशा में बड़ा कदम है। इससे पानी में भारत की युद्धक क्षमताओं में इजाफा होगा और साथ ही मेरीटाइम गतिविधियों को मॉनिटर भी किया जा सकेगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

केंद्र सरकार के 9 साल बेमिसाल को भाजपा के सीनियर नेता श्वेत मलिक और प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता ने की प्रेस कान्फ्रेस

Tue Jun 6 , 2023
केंद्र सरकार के 9 साल बेमिसाल को भाजपा के सीनियर नेता श्वेत मलिक और प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता ने की प्रेस कान्फ्रेस फिरोजपुर 05 जून [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:- श्री श्वेत मलिक पूर्व मेंबर पार्लियामेंट और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पंजाब जिनको केंद्र की ओर से फिरोजपुर लोकसभा के इंचार्ज […]

You May Like

Breaking News

advertisement

call us