वीरांगना रानी अवंतीबाई महिला महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया 26 से होगी शुरू

वीरांगना रानी अवंतीबाई महिला महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया 26 से होगी शुरू

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : वीरांगना रानी अवंतीबाई महिला महाविद्यालय में प्रवेश के लिए 26 जून से प्रक्रिया शुरू होगी। कम फीस में बेहतर शिक्षा हासिल करने के लिए यह बेहतर विकल्प है। प्राचार्य डॉ. मनीषा राव ने बताया कि समय से पाठ्यक्रम पूरा कराने और बेहतर शिक्षण देने का हर संभव प्रयास कॉलेज की ओर से किया जाता है। छात्राएं छात्रवृत्ति के लिए भी आवेदन कर सकती हैं।
प्राचार्य ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी गई है। छात्राएं कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर प्रवेश फॉर्म भर सकेंगी। फॉर्म भरने के बाद उसकी हार्डकॉपी कॉलेज में जमा करनी होगी। इसके बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर छात्राओं का चयन किया जाएगा। मेरिट में शामिल छात्राओं को दाखिले के लिए कॉलेज की वेबसाइट पर ही पंजीकरण कराना होगा। एडमिशन से जुड़ी जानकारी कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर भी चस्पा की जाएगी।
उपलब्ध सीटों की संख्या
स्नातक
बीए – 720
बीएससी (बायो) – 80
बीएससी (मैथ) – 80
बी.कॉम – 160
परास्नातक
समाजशास्त्र – 60
राजनीति विज्ञान – 60
गृहविज्ञान – 60
संगीत – 60
खेल और अन्य गतिविधियों में भी अवसर
कॉलेज में पढ़ाई के अलावा खेल और अन्य गतिविधियों में भी छात्राओं को मौका दिया जाता है। एनएसएस का भी विकल्प मौजूद है। कॉलेज में समय-समय पर विभिन्न प्रतियोगिताएं और शिविर भी आयोजित किए जाते हैं।
छात्राओं की सुरक्षा पर दिया जाता है विशेष ध्यान
प्राचार्य का कहना है कि कॉलेज परिसर में छात्राओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाता है। कॉलेज की टीम भी छात्राओं के साथ उचित व्यवहार करती है। यह भी ध्यान दिया जाता है कि कॉलेज परिसर के आस-पास छात्राएं सुरक्षित महसूस करें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: किशोरी के साथ दुष्कर्म करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

Sat Jun 24 , 2023
थाना- फूलपुरकिशोरी के साथ दुष्कर्म करने वाला अभियुक्त गिरफ्तारपूर्व की घटना/इतिहास–दिनांक 25.04.23 को वादिनी थाना फूलपुर जनपद आजमगढ द्वारा थाने पर आकर लिखित तहरीर दिया गया कि अभियुक्त करन पुत्र त्रिभुवन सा0 टेऊंगा थाना फूलपुर आजमगढ़ द्वारा वादिनी की भांजी को बहला फुसला कर भगा ले जाया गया है। लिखित […]

You May Like

Breaking News

advertisement