बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में केयू यूथ रेडक्रास टीम के बढ़ते कदम : प्रो. सोमनाथ सचदेवा

बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में केयू यूथ रेडक्रास टीम के बढ़ते कदम : प्रो. सोमनाथ सचदेवा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

बाढ़ के पानी में गंदगी होने से विभिन्न प्रकार की बीमारियों का खतरा।
बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में फसे जरूरतमंदों लोगों को भोजन के साथ साथ साफ पानी एवं दवाईयां मुहैया करवायी गई।
बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में लोगों ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा की गई मदद को सराहा।

कुरुक्षेत्र, 15 जुलाई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के मार्गदर्शन में कुवि के यूथ रेडक्रास द्वारा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के निकट स्थित बाढ़ ग्रस्त गांव नरकातारी, दीदार नगर एवं शांतिनगर क्षेत्र में राहत सामग्री वितरित करने के लिए गठित टीम के सदस्यों ने शनिवार को पुनः इलाके में जाकर लोगों तक खाद्य साम्रगी (पूरी, सब्जी, अचार, पानी की बोतलें) एवं दवाईयां पहुंचाने का कार्य किया। केयू कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में केयू की यूथ रेडक्रास टीम बढ़ चढ़ कर कार्य रही है। रेडक्रास की गठित टीम के सदस्य सच्चे मन से सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए नजर आए। जिन लोगों को विशेष प्रकार की दवाओं की जरूरत थी वो उन्हे विशेष तौर पर मेड़िकल स्टोर से लाकर दी गई।
केयू यूथ रेडक्रास की प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर प्रो. शुचिस्मिता ने बताया कि केयू यूथ रेडक्रॉस टीम द्वारा प्राकृतिक आपदा से ग्रस्त गांव नरकातारी, दीदार नगर तथा शांति नगर के लोगों को खाद्य सामग्री, पीने का पानी, दवाईयां तथा राशन मुहैया करवाया जा रहा है। जो लोग हेल्पलाईन नम्बर पर संपर्क कर कोई सामान मंगवा रहे है उन्हें केयू की रेडक्रॉस टीम उपलब्ध करवा रही है।
बाढ़ के पानी में गंदगी होने की वजह से लोगों को स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी हो रही है। अधिकतर लोगों को खारिश की समस्या है जिसके लिए उन्हे केयू यूथ रेडक्रास की टीम द्वारा दवाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।
इस टीम का नेतृत्व प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर प्रो. शुचिस्मिता खुद कर रही है। लोगों को बांटने के लिए भोजन के पैकेट को चीफ वार्डन प्रो. दिनेश राणा के नेतृत्व में टेगौर होस्टल में तैयार किया जा रहा है। इसके साथ ही टीम में रेडक्रॉस फील्ड कोऑर्डिनेटर डॉ. संतोष कुमार, यूथ रेडक्रास प्रोग्राम काउंसलर डॉ. रमेश कुमार एवं प्रो. कृष्णा अग्रवाल, योगेश कुमार एवं 17 यूथ रेडक्रास के स्वयंसेवक शामिल हैं।
बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में लोगों ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा की गई मदद को सराहा।
केयू द्वारा बाढ़ ग्रस्त इलाकों में राहत सामग्री पहुंचाने के लिए यूथ रेडक्रास वांलटियर्स ने सराहनीय कार्य किया जिसको बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में लोगों ने सराहा।
यूथ रेडक्रास वांलटियर्स टीम में पायल, मीरा, रवि कुमार, जसबीर सिंह, अनमोल, राम प्रताप, मोहित, नरेश, अर्पित कुमार, दीपक, यशस्वी, प्रेम, बजरंग, मिनाकषिकांत, रविकांत, मनमोहन कौषल तथा सौरभ शामिल रहे।
बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में केयू की यूथ रेडक्रास वांलटियस टीम द्वारा द्वारा खाद्य सामग्री पहुंचाई गई।
केयू द्वारा बाढ़ ग्रस्त इलाकों में यूथ रेडक्रास वांलटियस टीम द्वारा राहत सामग्री के रूप में खाद्य सामग्री पहुंचाई जा रही है। बांटने के लिए भोजन के पैकेट को चीफ वार्डन प्रो. दिनेश राणा के नेतृत्व में टेगौर होस्टल में तैयार किया जा रहा है। यह साफ सुथरे तरीके से बना हुआ भोजन लोगों को पंसद आ रहा है जिसकी सराहना लोगों ने ताली बजाकर की और यूथ रेडक्रास वांलटियस टीम का मनोबल बढ़ाया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में शुरू हुई वर्ल्ड क्लास लैब

Sat Jul 15 , 2023
श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में शुरू हुई वर्ल्ड क्लास लैब। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 विश्व युवा कौशल दिवस के मौके पर हुआ पायलट रन, कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा नवाचार को मिलेगी गति।मुख्यातिथि लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) जे एस नैन ने अतिथियों के साथ की […]

You May Like

advertisement