प्रशासन तुंहर द्वार अभियान के तहत ग्राम पंचायत रसौटा में हुआ शिविर का आयोजन

शिविर में कुल 295 आवेदन हुए प्राप्त

170 प्रकरणों का किया गया त्वरित निराकरण

शिविर में ईव्हीएम एवं वीवीपैट की कार्यप्रणाली और मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

जांजगीर-चांपा 21 जुलाई 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशन में जिले के विभिन्न दूरस्थ क्षेत्रों में निवास करने वाले आमनागरिकों की शिकायतों, समस्याओं आदि के निराकरण के लिए विभिन्न ग्राम पंचायत स्तर पर लोगों के नजदीक पहुंचते हुए प्रशासन तुंहर द्वार अभियान अंतर्गत शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा आमजन से प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण किया जा रहा है। इसी क्रम में कल जिले के विकासखंड पामगढ़ के ग्राम पंचायत रसौटा में प्रशासन तुंहर द्वार अभियान शिविर का आयोजन किया गया। प्रशासन तुंहर द्वार अभियान अंतर्गत आयोजित शिविर में कुल 295 आवेदन प्राप्त हुए। शिविर में 170 आवेदनों का त्वरित निराकरण किया गया। इसके साथ शिविर में ईव्हीएम एवं वीवीपैट मशीनों की कार्यप्रणाली की जानकारी और मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
      शिविर में पंचायत विभाग के 179, राजस्व विभाग के 68, विद्युत विभाग के 9, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के 1, शिक्षा विभाग के 4, महिला एवं बाल विकास विभाग के 1, खाद्य विभाग के 4, कृषि विभाग के 1, आदिवासी विकास विभाग 1, सहकारिता विभाग के 1, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के 4, समाज कल्याण विभाग के 20 और जल संसाधन विभाग के 1 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इस प्रकार कुल 295 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसमें से 170 आवेदनों का त्वरित निराकरण किया गया है तथा शेष आवेदनों को संबंधित विभागों को जल्द निराकरण करने निर्देशित किया गया है।
       इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, सदस्य रोजगार गारंटी परिषद् श्रीमती शेषराज हरबंश, माटी कला बोर्ड की सदस्य सुश्री पुनीता प्रजापति, अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य श्री श्री राम पप्पू बघेल, श्रम कल्याण मंडल के सदस्य हरप्रसाद साहू, श्री रवि शेखर भारद्वाज, सरपंच रसौटा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ ज्योति पटेल सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
ग्राम पंचायत तरौद में 27 जुलाई को होगा प्रशासन तुंहर द्वार शिविर का आयोजन –
      इसी प्रकार अकलतरा 27 जुलाई को विकासखंड अकलतरा ग्राम पंचायत तरौद में शिविर का आयोजन किया जाएगा। नवागढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत हरदी में 3 अगस्त को, 10 अगस्त को बलौदा विकासखंड के ग्राम पंचायत बसंतपुर में, 17 अगस्त को बम्हनीडीह विकासखंड के ग्राम पंचायत चोरिया में, 24 अगस्त को पामगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत कोसला में और 31 अगस्त को अकलतरा विकासखंड के ग्राम पंचायत मधुवा में प्रशासन तुहंर द्वार शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा संबंधित ग्राम पंचायत के नागरिकों से शिविर में शामिल होकर ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की अपील की गई है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से एक ज्ञापन दिया गया सीएम धामी,

Fri Jul 21 , 2023
मेट्रोपोल कॉलोनी नैनीताल के विषय में एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजासंवाददाताराजकुमार केसरवानीहल्द्वानी दिनांक 20 जुलाई 2023 को मेट्रोपोल कॉलोनी नैनीताल के विषय में एक ज्ञापन मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार को सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी द्वारा दिया गया जिसमें मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार से मांग की गई है, कि […]

You May Like

Breaking News

advertisement