बरेली: दामोदर स्वरुप पार्क पर पुरानी पेंशन बहाली के लिए समस्त विभागों के कर्मचारियों ने दिया धरना

दामोदर स्वरुप पार्क पर पुरानी पेंशन बहाली के लिए समस्त विभागों के कर्मचारियों ने दिया धरना

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : पुरानी पेंशन योजना बहाली संयुक्त मंच के आवाहन पर केंद्र व राज्य कर्मचारी, शिक्षकों एवं अधिकारियों की पुरानी पेंशन बहाली के लिए गुरुवार दिनांक 21 सितंबर 2023 को सेठ दामोदर स्वरूप पार्क में राज्य एवं केंद्रीय कर्मचारियों ने धरना दिया धरने की अध्यक्षता राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला अध्यक्ष सुनील कुमार जैन एवं संचालन जगपाल सिंह भाटी ने किया धरने में विभिन्न विभागों के राज्य कर्मचारी, रेलवे कर्मचारी एवं आयकर विभाग के कर्मचारियों की भारी भीड़ जुटी वरिष्ठ कर्मचारी नेताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की पुरानी पेंशन बहाली की हमारी मांग यदि नहीं मानी गई तो आने वाले लोकसभा चुनाव में वोट की चोट से सरकार को सबक सिखाएंगे ।
धरने को संबोधित करते हुए राजस्व संग्रह अमीन संघ के प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश कुमार शर्मा ने कहा कि सांसद एवं विधायकों को पुरानी पेंशन और कर्मचारियों को पेंशन नहीं अब यह मनमानी नहीं चलेगी । अधीनस्थ कृषि सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष राधा रमण मिश्रा ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की हमारी जायज मांग को सरकार को हर हाल में मानना पड़ेगा
बेसिक शिक्षा परिषद कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष तापस मिश्रा ने कहा कि सरकार के पास घोटालेबाज उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने के लिए पैसा है और कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने के लिए पैसे का रोना रोए जा रहा है ।संघर्ष समिति के अध्यक्ष डॉक्टर अंचल अहेरी ने सरकार को चेताते हुए कहा कि पुरानी पेंशन के मुद्दे पर सरकारी बन और बिगड़ रही हैं यदि सरकार ने जल्द पुरानी पेंशन बहाल नहीं की तो आने वाले लोकसभा चुनाव में कर्मचारी समाज और उनके परिवारजन वोट की चोट से सरकार को अपनी ताकत का एहसास करने कराने से नहीं चूकेंगे । धरने की अध्यक्षता कर रहे परिषद के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार जैन ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली अब बड़ा चुनावी मुद्दा बन गया है उन्होंने धरने की सफलता के लिए उपस्थित सभी कर्मचारियों का आभार प्रकट किया । धरने को आयकर कर्मचारी संघ के कुलदीप गंगवार एवं अरुण जायसवाल, रेलवे के रोहित सिंह एवं प्रवेश कुमार, सिंचाई संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष विमल कुमार वशिष्ठ, लोक निर्माण विभाग के इं देवदत्त पचोरी एवं इं दीप्ति वर्मा, राजस्व संग्रह अमीन संघ के सूर्य प्रकाश एवं अशोक कुमार गंगवार, कृषि अधीनस्थ सेवा संघ के मुरारी लाल गंगवार एवं प्रेमपाल, बेसिक शिक्षा परिषद कर्मचारी संघ के राजीव शर्मा एवं प्रवेश पांडे, उत्तर प्रदेश एजुकेशनल मिनिस्टीरियल ऑफिसर्स एसोसिएशन के राहुल सक्सेना एवं पंकज अग्रवाल, कोषागार कर्मचारी संघ के रंजीत मौर्य एवं नवीन सागर, आयुर्वेदिक कर्मचारी संघ के दीनदयाल रस्तोगी एवं संजीव शर्मा, एनसीसी कर्मचारी संघ के ललित मोहन एवं आशीष कुमार, जीएसटी विभाग के अनीता गंगवार एवं अदनान आदि ने संबोधित भी किया जोरदार नारेबाजी के बीच सभी वक्ताओं ने पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग सरकार से की ।
धरने में राकेश सिंह, कमलेश मौर्य, इं आनंद स्वरूप, इं प्रवीण वाजपेई, इं संजय यादव, कमल कुमार, जोरावर सिंह, विवेक गुर्जर, कृष्णकांत शर्मा, प्रवेश सागर, सर्वेश मौर्य, कृष्ण कुमार शर्मा, अशर्फी लाल, संजय गंगवार, गौरी शंकर कश्यप, कुलदीप गंगवार, दिनेश प्रजापति, जाकिर हुसैन एवं योगेश पाल आदि रहे ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार अररिया: राजद की हुई बैठक

Fri Sep 22 , 2023
राजद की हुई बैठकअररियाराष्ट्रीय जनता दल‌ महिला प्रकोष्ठ के जिला कार्यकारिणी की एकदिवसीय बैठक गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल जिला कार्यालय में आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती रितु जायसवाल उपस्थित हुई । जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला राजद जिला अध्यक्ष […]

You May Like

Breaking News

advertisement