कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक

कलेक्टर ने आगामी विधानसभा निर्वाचन कार्यों के संबंध में दिए आवश्यक निर्देश

लोक सेवा गारंटी, जनदर्शन, समय सीमा के लंबित प्रकरणों का समय सीमा में करें निराकरण – कलेक्टर

जांजगीर-चांपा 27 सितम्बर 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने कल समय सीमा बैठक में शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं में प्रगति तथा समय-सीमा सहित अन्य प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर ने आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए प्रदेश सहित जिले में आदर्श आचार संहिता लागू होने पर किए जाने वाले आवश्यक कार्यों की जानकारी देते हुए जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव के लिए सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने निर्वाचन संबंधी कार्याें को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।  
      कलेक्टर ने बैठक में कहा कि धान खरीदी की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली। साथ ही धान खरीदी केन्द्रों के व्यवस्था के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्रों में आंतरिक एवं बाह्य विद्युतीकरण, अंडा, केला वितरण की जानकारी ली। कलेक्टर ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को समय सीमा के बाहर के लंबित प्रकरण, अविवादित नामांतरण, सीमांकन, नक्शा बटांकन, ई-कोर्ट के प्रकरण सहित अन्य राजस्व कार्यों की विस्तार से समीक्षा करते हुए समय सीमा में शीघ्र निराकरण करने निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही बैठक में जिले के विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरण, जनदर्शन तथा जनशिकायत के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक सेवा गांरटी अधिनियम के तहत समय सीमा के बाहर लंबित प्रकरणों को शीघ्र निराकृत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना अंतर्गत चल रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए जिले के सभी गौमूत्र खरीदी, गोबर खरीदी, वर्मी कम्पोस्ट निर्माण, गौठानों अंतर्गत तालाबों में मछली पालन, सामुदायिक बाड़ी विकसित करने के साथ-साथ आजीविकामूलक गतिविधियां संचालित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।
       इसके साथ ही कलेक्टर ने बैठक में मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजना, मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना, रीपा के कार्य, मनरेगा, पीएम आवास, अधार सीडिंग, केवाईसी, आयुष्मान कार्ड सहित विभिन्न विभाग अंतर्गत चल रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न विभाग अंतर्गत चल रहे विभागीय कार्यों तथा अन्य विभिन्न महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विस्तार से समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशानिर्देश दिए। बैठक में वनमंडलाधिकारी श्री दिनेश पटेल, अपर कलेक्टर श्री एस पी वैद्य, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ ज्योति पटेल सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने जिलेवासियों को दी 46 करोड़ 50 लाख रुपए के विकास कार्यों की सौगात

Wed Sep 27 , 2023
मुख्यमंत्री ने आज वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से 46 करोड़ 50 लाख रुपए लागत के 80 विकास कार्यों का किया लोकार्पण एवं भूमिपूजन जांजगीर-चांपा 27 सितम्बर 2023/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कल अपने निवास कार्यालय से राज्य के 26 जिले के साथ-साथ जांजगीर-चांपा जिले में विभिन्न विकास कार्यों का […]

You May Like

Breaking News

advertisement