अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा ने राजस्थान में राज्य अग्रसेन कल्याण बोर्ड के गठन पर किया राजस्थान सरकार का आभार व्यक्त

अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा ने राजस्थान में राज्य अग्रसेन कल्याण बोर्ड के गठन पर किया राजस्थान सरकार का आभार व्यक्त।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा ने हरियाणा में भी अग्रसेन कल्याण बोर्ड के गठन की मांग उठाई।

कुरुक्षेत्र, 5 अक्तूबर : अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला एवं प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान राज्य अग्रसेन कल्याण बोर्ड के गठन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए राजस्थान सरकार का आभार प्रकट किया है। राजेश सिंगला ने बताया कि अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के नेतृत्व में राजस्थान के खाटू श्याम में दो दिवसीय युवा प्रशिक्षण शिविर के दौरान राजस्थान सरकार के मंत्री डा. सुभाष गर्ग के साथ इस विषय पर गहनता से विचार विमर्श किया गया था तो उस समय डा. सुभाष गर्ग ने आश्वासन दिया था कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर अग्रसेन कल्याण बोर्ड का गठन करवाया जाएगा।
राजेश सिंगला ने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला एवं अन्य पदाधिकारियों ने उम्मीद जताई कि इस बोर्ड के माध्यम से राज्य में अग्रवाल परिवारों की आर्थिक, सामाजिक एवं शैक्षणिक स्थिति का सर्वे एवं अध्ययन किया जाएगा। उसी के अनुसार सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिए कल्याणकारी योजनाएं बनाई जा सकती हैं। इस सर्वे से अग्रवाल समाज के कल्याण हेतु कार्य कर रही संस्थाओं को भी सहयोग मिलेगा कि कहां पर एवं किस क्षेत्र में अधिक कार्य की आवश्यकता है।
सिंगला ने बताया कि अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा ने हरियाणा में भी इस प्रकार के बोर्ड के गठन की मांग प्रशिक्षण शिविर के दौरान भी उठाई थी और अब भी उठा रहे हैं। राजस्थान की तर्ज पर अग्रसेन कल्याण बोर्ड की स्थापना हरियाणा में भी होनी चाहिए। क्योंकि महाराजा अग्रसेन जी की कर्मभूमि हरियाणा रही है। हरियाणा राज्य में अग्रवालों की तादाद 7 प्रतिशत है और समाज की लगातार अनदेखी की जा रही है। अशोक बुवानीवाला ने कहा है कि राजनीति में हमें पीछे धकेला जा रहा है। अग्रवाल समाज से गरीब अमीर के भेदभाव को मिटाना होगा। समाज में ऐसा वर्ग भी है जो अभावग्रस्त है, ऐसे लोगों व परिवारों को अपने गले लगाना होगा और उनके दुख सुख में शरीक होना होगा। इस बोर्ड के गठन से यह काम आसान होगा।
अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहीद सैनिकों को समर्पित पितृ मोचनी श्रीमद भागवत कथा का 8 वां दिन

Fri Oct 6 , 2023
शहीद सैनिकों को समर्पित पितृ मोचनी श्रीमद भागवत कथा का 8 वां दिन। मोह माया में फंसे इंसान का ज्ञान भी किसी काम का नहीं : डा. स्वामी शाश्वतानंद गिरि। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। मनुष्य सच्चे मन से चाहे तो नारायण स्वरूप को भी धरती पर अवतरित होना पड़ता है। […]

You May Like

advertisement