जीवन में हर दिन उमंग और ताजगी से जिए >> शिवानी बहन

जीवन में हर दिन उमंग और ताजगी से जिए >> शिवानी बहन

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : बीती बातों को भूल जाएं और हर दिन को एक नए उमंग और ताजगी के साथ जिए । पुराने संस्कार छोड़ने होगें, पुरानी सोच छोड़नी होगी, रिश्तों में लगी पुरानी गांठें खोलनी होंगी। तभी हमें खुशियां प्राप्त होंगी।
उक्त विचार अंतरराष्ट्रीय प्रेरक वक्ता एवं जीवन प्रबंधन विशेषज्ञ ब्रह्माकुमारी शिवानी बहन ने ब्रह्माकुमारी संस्था बरेली द्वारा आयोजित “जिन्दगी बने खुशहाल” कार्यक्रम में व्यक्त किए। ये कार्यक्रम विशप मंडल इन्टर कॉलेज ग्राउन्ड में आयोजित किया गया था।
उन्होंने कहा सुबह का समय मन में positive energy भरने का होता है, प्रात: उठते ही मन ही मन में परमात्मा का शुक्रिया करें, अपने लिए परमात्मा से शक्तियां लेकर खुद को सकारात्मकता और उमंग उत्साह से भरें, ये positive energy सारे दिन की हर परिस्थिति में आपको स्टेबल रखने में मददगार होती है
हमे जीवन में किसी से कुछ नहीं चाहिए बस सभी को दुआएं और सम्मान देने वाली आत्मा बनना है। सदैव अच्छा सोचे, सबके कल्याण का सोचे, जीवन में क्षमा करने के लिए हर समय तैयार रहना है।
अपने मन को शिकायत की आदत से शुक्रिया की तरफ ले जाइए। अपने तन और मन का शुक्रिया अदा करें,अपने परिवार के सदस्यों का, सम्पर्क में आने वाले लोगों का, प्रकृति का शुक्रिया अदा करें।
प्रतिदिन संकल्प करे कि मैं शक्तिशाली आत्मा हूं, कोई भी परिस्थिति या व्यक्ति का व्यवहार मुझे हिला नही सकता, दिन भर ये दोहराते रहे कि मैं हमेशा खुश हूं, मेरा रिमोट कंट्रोल मेरे हाथ में है। कोई भी परिस्थिति आए मैं शांत रहूंगा, परमात्मा मेरे साथ है। परमात्मा का आशीर्वाद मेरे एवं मेरे परिवार के लिए एक सुरक्षा कवच है और मेरी नौकरी, मेरा व्यापार, मेरी दुकान, मेरा घर सब सुरक्षित है।
उन्होंने जीवन को खुशहाल बनाने के कई तरीके बताए, सब कुछ करते हुऐ हमारी खुशी गायब नही होनी चाहिए अगर मन की स्थिति ठीक रहे ,हम गुस्सा नहीं करेंगे, परेशान नहीं होंगे, कोई ज्यादा बोलेगा तो शांत रहेंगे। हमें हर हाल में खुश रहना है हमें औरों को खुशी देनी है तो हमारे पास खुशी होनी चाहिए तभी हम दे पायेंगे। मोबाइल के लिए उन्होंने कहा कि ये हमारे समय का नाश कर रहा है, सुबह सुबह उठ कर हम मोबाइल का चेहरा देखते हैं, अब सुबह सुबह सबसे पहले परमात्मा का ज्ञान सुने, जो सुनेंगे, पढेंगे, देखेंगे तो हम वैसा बनेंगे।

इसके पहले कार्यक्रम का प्रारम्भ सभी अतिथियों, दीदियों द्वारा दीप प्रज्वल्लन द्वारा किया गया।लखनऊ से पधारी राधा दीदी ने शिवानी बहन का विस्तृत परिचय कराया। पार्वती दीदी ने सभी अतिथियों का, गणमान्य आगुंतकों का स्वागत किया।
इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाई बहनों एवं बच्चों द्वारा बहुत सुन्दर गीत एवं नृत्य प्रस्तुत किए गए।
इस अवसर पर 8000 से ज्यादा संख्या में शहर के तमाम प्रशासनिक अधिकारी, राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति, तमाम गणमान्य नागरिक विशेष रूप से बरेली के मेयर श्री उमेश गौतम, विधायक संजीव अग्रवाल, पंकज आनंद, संजय आनंद, ANA मैनेजमेंट कॉलेज, SLMG GROUP के चेयरमैन श्री लधानी जी,DR. राजीव गोयल प्रेसिडेंट IMA, बरेली, मुदित जी दैनिक जागरण, अतुल जी, अमर उजाला आदि एवं संस्था से जुड़े बरेली और आस पास के क्षेत्र से बडी संख्या में भाई बहन उपस्थित रहे। बीबी
कार्यक्रम का सफल संचालन राधा दीदी द्वारा किया गया।
अंत में पार्वती दीदी द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्वालियर: छात्रा को दिनदहाड़े अगवा करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

Wed Nov 22 , 2023
ग्वालियर मध्य-प्रदेश से जिला ब्यूरो विनय त्रिवेदी कैमरामैन सौरभ के साथ प्रदेश के ग्वालियर जिले में 19 साल की छात्रा को दिनदहाड़े अगवा करने वालों पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वे छात्रा को गुना ले गए थे। पुलिस ने CCTV फुटेज की मदद से छात्रा को गुना के एक […]

You May Like

advertisement