उत्तराखंड: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि आम जनमानस की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण सेवाओं को ऑनलाइन करने की कार्यवाही की जाए।

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि आम जनमानस की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण सेवाओं को ऑनलाइन करने की कार्यवाही की जाए।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आम जन मानस की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण सेवाओं को ऑन लाईन करने की कार्यवाही की जाय। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की बैठकों में सचिव स्तर तक के अधिकारियों द्वारा अनिवार्य रूप से प्रतिभाग किया जाय। कार्यो की प्रगति में तेजी लाने के लिए मुख्य सचिव एवं अपर मुख्य सचिव अपने स्तर से लगातार बैठकें आयोजित कर समीक्षा करें।
मुख्यमंत्री द्वारा अगले वित्तीय वर्ष के लिए योजनाओं की डीपीआर तैयार करने तथा समस्त टेण्डर इत्यादि जारी करने एवं इस कार्य के लिए नियोजन विभाग को संबंधित विभागों की विभिन्न योजनाओं की बुकलैट बनाने जिसमें मुख्य रूप से विभागीय संचालित मुख्य योजना का संक्षिप्त विवरण भी समाहित करने के निर्देश दिये।
मुख्यमंत्री द्वारा शासकीय कार्यालयों में अनिवार्य रूप से सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की निर्धारित समय सीमा पर उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये है। इस हेतु सचिवालय में लैपटॉप/बायोमैट्रिक के माध्यम से भी उपस्थिति सुनिश्चित करने के साथ ही हर पक्ष में कार्मिक विभाग द्वारा उपस्थिति की सूचना मुख्य सचिव तथा मुख्यमंत्री कार्यालय को भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।

इस सम्बन्ध में मुख्य सचिव द्वारा सम्बन्धित विभागों को निर्देश जारी कर दिये गये हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रुद्रपुर: कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत को सौंपा विधायक और जिला अध्यक्ष पत्र

Thu Mar 25 , 2021
रुद्रपुर: कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत को सौंपा विधायक और जिला अध्यक्ष पत्रनगर निगम रुद्रपुर द्वारा दुकानों दुकानों का किराय बढाने रद्द करने की मांग कीविधायक राजकुमार ठुकरा ल व जिला अध्यक्ष शिव अरोरा सहित महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार गिरी ने संयुक्त रूप से सौपा पत्ररुद्रपुर: आज प्रदेश के […]

You May Like

advertisement