कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक

विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति की समीक्षा की

धान उपार्जन केन्द्रों की नियमित करें मॉनिटरिंग – कलेक्टर

किसानों को किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या ना आए, कलेक्टर ने समिति प्रबंधकों और बैंक मैनेजर को दिए निर्देश

जांजगीर-चांपा 03 जनवरी 2024/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने कल कलेक्टोरेट सभाकक्ष में सभी विभाग प्रमुखों की उपस्थिति में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेते हुए विभागवार लंबित प्रकरणों की जानकारी ली तथा उनका तेजी से निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति की भी समीक्षा की।
कलेक्टर ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान पंचायतों में लगाए जा रहे शिविरों में शासन की जन कल्याणकारी विभिन्न योजनाओं के लक्षित परिवारों को लाभान्वित करने, प्रत्येक शिविर में आयुष्मान कार्ड, स्वास्थ्य परीक्षण, केसीसी कार्ड, आधार अपडेशन, हर घर जल, स्वायल हेल्थ कार्ड, मेरी कहानी मेरी जुबानी, धरती कहे पुकार के, क्विज प्रतियोगिता, आदि में प्रगति लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही शिविर की नियमित जानकारी पोर्टल में अनिवार्य रूप से एन्ट्री कराने के भी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
कलेक्टर ने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की समीक्षा के दौरान किसानों द्वारा उपार्जन केंद्रों में विक्रय हेतु लाए गए धान की गुणवत्ता, धान की अवैध परिवहन रोकने, किसानों का रकबा सत्यापन आदि का नियमित रूप से निरीक्षण करने, धान खरीदी केन्द्रों का विशेष निगरानी रखने एवं नियमित जानकारी भेजने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने समिति प्रबंधकों और बैंक मैनेजर से कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना आए इसका ध्यान रखा जाए। कलेक्टर ने अगामी लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों को लेकर मतदान केन्द्रों में रैम्प, बिजली, पानी, शौचालय की सुविधा सहित वाल पेंटिंग कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने जिले में कोविड – 19 की स्थिति के संबंध में जानकारी ली और स्वास्थ्य अमले को नियमित रूप से जांच करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों से समय सीमा के बाहर के लंबित प्रकरण, विवादित नामांतरण, अविवादित नामांतरण, सीमांकन, नक्शा बटांकन, विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरण, सीजी पोर्टल, जनदर्शन तथा जन शिकायत के लंबित प्रकरणों का संबंधित विभागों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही बैठक में मनरेगा, पीएम आवास, एसबीएम, आधार सीडिंग, जल-जीवन मिशन, आयुष्मान कार्ड, वन विभाग, समाज कल्याण सहित विभिन्न अन्य विभाग अंतर्गत चल रहे कार्यों की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री एस. पी. वैद्य, जिला पंचायत सीईओ श्री आर. के खुटे, अपर कलेक्टर श्रीमती लवीना पांडेय, सर्व एसडीएम सहित जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री ने ली आवश्यक वस्तुओं की सुचारू आपूर्ति हेतु प्रदेश के संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षकों की बैठक

Wed Jan 3 , 2024
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव, डीजीपी एवं सभी कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी एवं अन्य अधिकारी मौजूद जांजगीर-चांपा 03 जनवरी 2024/मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने ट्रक चालकों की हड़ताल को देखते हुए आवश्यक वस्तुओं की सुचारू आपूर्ति हेतु प्रदेश के संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षकों की […]

You May Like

advertisement