समाज की सेवा करके अपनी डयूटी को बनाना है न्याय संगत: तिवारी

समाज की सेवा करके अपनी डयूटी को बनाना है न्याय संगत: तिवारी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के जज एवं बिल्डिंग कमेटी के चेयरमैन जस्टिस अजय कुमार तिवारी, कुरुक्षेत्र सैशन के प्रशासनिक जज जस्टिस फतेहदीप सिंह व जस्टिस अरूण कुमार त्यागी ने किया शाहबाद के नए ज्यूडिशयल कोर्ट काम्पलेक्स का उदघाटन।
भवन पर खर्च हुआ 947.50 लाख का बजट।
नए कोर्ट परिसर में किया पौधा रोपण।
नए भव्य भवन में मिलेंगी तमाम सुविधाएं।

शाहबाद मारकंडा 27 मार्च :- पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के जज एवं बिल्डिंग कमेटी के चेयरमैन जस्टिस अजय कुमार तिवारी ने कहा कि शाहबाद उपमंडल स्तर पर भव्य, सुदंर और अदभूत न्यायिक परिसर का निर्माण किया गया है। इस परिसर के स्वच्छ और अच्छे वातारण को न्याय संगत बनाने के लिए न्यायाधीशों और अधिवक्ताओं को समाज की सेवा करनी होगी। इतना ही नहीं लोगों को न्यायपालिका से उम्मीदें है उन उम्मीदों पर खरा उतरना होगा।
जस्टिस अजय कुमार तिवारी शनिवार को शाहबाद के नए न्यायिक कोर्ट काम्पलेक्स का उदघाटन करने के उपरांत बोल रहे थे। इससे पहले पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के जज एवं बिल्डिंग कमेटी के चेयरमैन जस्टिस अजय कुमार तिवारी, पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के जज एवं कुरुक्षेत्र सैशन के प्रशासनिक जज जस्टिस फतेहदीप सिंह,पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के जज जस्टिस अरूण कुमार त्यागी, जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार शारदा ने करीब 947.50 लाख रुपए की लागत से शाहबाद के नए न्यायिक कोर्ट काम्पलेक्स का विधिवत रूप से उदघाटन किया और कोर्ट परिसर का वातावरण स्वच्छ रखने के उद्देश्य से पौधा रोपण भी किया। इसके उपरांत नए कोर्ट काम्पलेक्स में 4 कोर्ट रूम, एक लिटिगेंट हॉल, लिटिगेंट कैनटीन, ज्यूडिशयल कोर्ट रूम व महिला व पुरूष के लिए अलग-अलग बार रूम, पुलिस मालखाना, स्ट्रोंग रूम, कैश प्रॉपर्टी रूम, दिव्यांगों के लिए रैम्प, गार्ड रूम और जरूरत के अनुसार अन्य कक्षों का बारिकी से अवलोकन किया। इस कार्यक्रम के उपरांत जस्टिस अजय कुमार त्यागी, जस्टिस फतेहदीप सिंह, जस्टिस अरूण कुमार त्यागी, सैशन जज अजय कुमार शारदा, शाहबाद बार एसोसिऐशन के अध्यक्ष संदीप टिवाना ने दीप शिखा प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया।
जस्टिस अजय कुमार तिवारी ने शाहबाद के नए न्यायिक कोर्ट काम्पलेक्स की बधाई देते हुए कहा कि यह भवन बहुत सुदंर और स्वच्छ बना है। इस भवन को बनाने में तमाम सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा गया है। इसलिए अब सभी का कर्तव्य भी बनता है कि इस भवन की स्वच्छता और सुंदरता को हमेशा बनाकर रखा जाए। इस नए भवन को योजनाबद्घ तरीके से बनाया गया है जोकि काबिले तारीफ है। इस भवन में बहुत सुंदर और भव्य बार रूम, शौचालय, 2 रिकार्ड रूम, 4 कोर्ट, स्टाफ के लिए कक्ष सहित अन्य सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि समय के साथ-साथ कोर्ट परिसरों में उच्च स्तरीय सुविधाएं महुैया करवाई जा रही है और समय के अनुसार सुविधाओं और लोगों को दी जाने वाली सेवाओं में लगातार सुधार किया जा रहा है।
पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के जज एवं कुरुक्षेत्र सैशन के प्रशासनिक जज जस्टिस फतेहदीप सिंह ने भी नए कोर्ट काम्पलेक्स की बधाई देते हुए कहा कि उपमंडल स्तर पर बना यह कोर्ट काम्पलेक्स एक ऐतिहासिक और अदभूत भवन है। इस भवन के निर्माण के लिए सभी के सांझे प्रयास रहे है और भवन का निर्माण करते समय एक-एक बिन्दु पर विशेष ध्यान दिया गया जिसके चलते ही यह एक सुदंर और भव्य भवन बनकर तैयार हुआ है। इस भवन की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए ताकि इस कोर्ट काम्पलेक्स का वातावरण हमेशा स्वच्छ और सुंदर बना रहे।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि शाहबाद उपमंडल के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस नए ज्यूडिशयल कोर्ट काम्पलेक्स का निर्माण किया गया है। इस नए परिसर पर लोक निर्माण विभाग की तरफ से करीब 947.50 लाख रुपए का बजट खर्च किया गया है। शाहबाद के लोगों, अधिवक्ताओं और स्टाफ की सुविधा के लिए नए न्यायिक कोर्ट परिसर का निर्माण किया गया है। यह काम्पलेक्स 5315.36 स्केयर मीटर जगह में बनाया गया है और इस काम्पलेक्स में लिफ्ट की भी सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। इस नवनिर्मित ज्यूडिशयल कोर्ट काम्पलेक्स की आधारशीला 28 अक्तूबर 2017 को हाईकोर्ट के जस्टिस एवं बिल्डिंग कमेटी के चेयरमैन सूर्यकांत ने रखी थी और कुरुक्षेत्र सैशन डिवीजन के प्रशासनिक जज एवं हाईकोर्ट के जस्टिस जीएस संधा वालिया ने भी शिरकत की थी। शाहबाद बार एसोसिऐशन के अध्यक्ष संदीप टिवाना ने मेहमानों का स्वागत किया। एडीजे राकेश कुमार ने आंगतुकों का आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम के मंच का संचालन सीजेएम एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव डा. कविता काम्बोज ने किया। इस कार्यक्रम के अंत में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार शारदा ने जस्टिस अजय कुमार तिवारी, एडीजे एके वर्मा ने जस्टिस फतेहदीप सिंह, बार एसोसिऐशन के प्रधान संदीप टिवाना ने जस्टिस अरूण कुमार तिवारी को सोबिनियर भेंट किया। इसके अलावा कुरुक्षेत्र बार एसोसिऐशन के प्रधान गुरतेज सिंह ने भी सोबिनियर भेंट किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कबीरा सररर 1- 'आर्य वीर दल'अखाड़ा

Sat Mar 27 , 2021
कबीरा सररर 1- ‘आर्य वीर दल’अखाड़ाजनपद के मेहनगर में होली की तैयारियां जोरों पर हैं। महिलाएं चिप्स और पापड़ को अन्तिम रूप देकर गुझिया बनाने की तैयारी में हैं। युवक अपने स्टाइल में होली की तैयारी कर रहे हैं। बुजुर्ग अपनी होली की पुरानी यादों में खोए सब कुछ बदलता […]

You May Like

advertisement