कड़ा परिश्रम ही सफल जीवन का आधार : प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161 91877

कुवि के इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में एमबीए अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए विदाई कार्यक्रम आयोजित।

कुरुक्षेत्र, 9 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में एमबीए अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने बतौर मुख्यातिथि विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि कड़ा परिश्रम ही सफल जीवन का आधार है। उन्होंने कहा कि शिक्षा पूरी करने के बाद विद्यार्थी में भविष्य निर्माण को लेकर अलग जिम्मेवारी का अहसास होता है इसलिए जीवन के सर्वोच्च लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विद्यार्थी कड़ी मेहनत करें तथा अपने शैक्षणिक संस्थान को भी गौरवान्वित करें। कुवि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने आईएमएस के छात्रों की कड़ी मेहनत, समर्पण और उपलब्धियों के लिए उनकी सराहना की तथा आजीवन सीखने के महत्व पर भी जोर दिया। विदाई समारोह की शुरुआत पारंपरिक यज्ञ हवन के साथ हुई जिसमें सभी ने आहुति डालकर मंगल कामना की।
कुवि कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा ने कहा कि विदाई समारोह भावुक करने वाला क्षण होता है लेकिन इसके साथ ही यह हमें आने वाले जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए भी प्रेरित करता है। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने जीवन का लक्ष्य चिन्हित करके प्राप्त करने का आह्वान किया।
कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने अपनी पुरानी यादों व उत्साह व यादगार अनुभवों को साझा किया। संस्थान के निदेशक प्रो. अनिल मित्तल और उपनिदेशक डॉ. राजन शर्मा ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं दी। निदेशक प्रो. अनिल मित्तल ने एमबीए अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की शैक्षणिक उपलब्धियों, व्यक्तिगत विकास और संस्थान में योगदान की सराहना की व उनके भविष्य के प्रयासों में दृढ़ता, अखंडता और आजीवन सीखने के महत्व पर जोर दिया।
वहीं उपनिदेशक डॉ. राजन शर्मा ने वर्तमान कारोबारी परिदृश्य में मूल्य संचालित नेतृत्व और नैतिक निर्णय लेने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि वे अपने करियर को नेविगेट करते समय ईमानदारी, सहानुभूति और सामाजिक जिम्मेदारी के सिद्धांतों पर अवश्य चलें।
इस अवसर पर कुवि कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा, केयू छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. एआर चौधरी, प्रो. नीलम ढांडा, आईएमएस निदेशक प्रो. अनिल मित्तल, उपनिदेशक डॉ. राजन शर्मा, निदेशक यूआईईटी प्रो. सुनील ढींगरा, अध्यक्ष यूएसएम प्रो. निर्मला चौधरी, प्रो. शुचिस्मिता, प्रो. तेजेन्द्र शर्मा, प्रो. सिद्धार्थ भारद्वाज, प्रो. सुशील शर्मा, डॉ. सलोनी दीवान, प्रो. रमेश भारद्वाज, प्रो. मोहिंदर चंद, डॉ. राकेश कुमार, डॉ. अंकुश अंबरदार, डॉ. कुलदीप सिंह, प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. मोहिंदर सिंह, संगीता धीर सहित विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

advertisement