ज्यादा दिन के लिए घर से बाहर जा रहे हैं, तो स्थानीय पुलिस को अवश्य करें सूचित : एस.एस. भौरिया

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र : अगर आप लंबे समय के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो अपने नजदीकी थाना/चौंकी में अवश्य सूचित करें ताकि आपके घर के आस पास पुलिस सुरक्षा को बढ़ाया जा सके और भविष्य में किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना होने पाए । इस बारे मे जानकारी देते हुऐ पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि वैसे तो पुलिस की ओर से सभी चौक-चौराहों व मोहल्लों में पुलिस द्वारा निरंतर गश्त की जा रही है, परंतु पुलिस को बाहर जाने की सूचना मिलने पर उन घरों और मकानों के आसपास अतिरिक्त गश्त बढ़ाई जाएगी। जिस बारे जिला पुलिस द्वारा एडवाईजरी जारी की गई ।
पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री एस.एस. भौरिये ने पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के माध्यम से लोगों को कहा कि अगर आप लंबे समय के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो इस बारे में सूचना अपने नजदीकी थाना/चौंकी में जरुर दें ताकि आपके घर के आस-पास पुलिस गश्त बढाई जा सके। पुलिस को सूचना देने से आपके घर में रखे कीमती सामान को चोरी होने से व अन्य नुकसान में भी बचाया जा सकता है। इसके अतिरिक्त मकान किराए पर देते समय पुलिस को अवश्य सूचित करें ताकि, उक्त किराएदार के बारे में अच्छी तरह तस्दीक की जा सके । पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र ने जिलावासियों से यह भी अपील की है कि अगर उनके घर के आस-पास किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि नजर आती है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि प्रत्येक व्यक्ति व उसकी जान-माल की सुरक्षा करना पुलिस का परम दायित्व है । उन्होंने कहा कि जिला पुलिस द्वारा अपराधिक वारदातों पर पूरी तरह अंकुश लगाने के लिए नियमित गश्त, पीसीआर व मोटरसाइकिल राइडर के अलावा पैदल गस्त लगातार जारी है।
उन्होंने कहा कि जिला के भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पैदल गस्त लगातार जारी है और इसके अलावा जिला में विभिन्न स्थानों पर औचक नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। उन्होंने होटल, धर्मशाला तथा साइबर कैफे संचालकों से कहा है कि उनके पास रुकने वाले व्यक्तियो का पूरा नाम पता नोट करें ताकि उनके पास रुकने वाले व्यक्ति के चाल चलन के बारे में पूरी तरह तस्दीक की जा सके। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि गैर कानूनी धंधा करने वालों की सूचना पुलिस को देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विदेश भेजने वाले अनाधिकृत ट्रेवल एजेंट व एजेंसियों से आमजन रहे सावधान : शांतनु शर्मा

Mon May 27 , 2024
विदेश भेजने वाले अनाधिकृत ट्रेवल एजेंट व एजेंसियों से आमजन रहे सावधान : शांतनु शर्मा। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। अधिकृत ट्रेवल एजेंट व एजेंसियों के माध्यम से ही लगवाए अपना वीजा, विदेश जाने के इच्छुक व्यक्ति।इमिग्रेट.जीओवी.इन वेबसाइट के माध्यम से ले सकते है जानकारी। कुरुक्षेत्र 27 मई : उपायुक्त शांतनु […]

You May Like

advertisement