जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना से संबंधित ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों के साथ परसाखेड़ा परिसर में ब्रीफिंग

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान के साथ आगामी दिनांक 04 जून 2024 को होनी वाली मतगणना से संबंधित ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों के साथ परसाखेड़ा परिसर में ब्रीफिंग की।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल एवं उसके आसपास के क्षेत्र में माननीय निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार कानून व्यवस्था बनाए रखे जाने आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गर्मी के दृष्टिगत सब लोग अपना ख्याल रखें । हमने सबके यानी पुलिसकर्मी, मतगणना में लगे कर्मी और सभी मतगणना एजेंट के लिए भी ओआरएस की व्यवस्था की है, ताकि अधिक गर्मी के कारण किसी की तबियत ख़राब नहीं हो। ब्रीफिंग के दौरान निर्देश दिये गये कि मिनी बाईपास और झुमका तिराहे से ट्रैफिक डाइवर्ट किए जाएँ । आयोग के द्वारा मतगणना से जुड़े निर्धारित कर्मियों , जिसके लिये आयोग ने अनुमति दी है, के अलावा किसी को भी मतगणना हॉल के अंदर मोबाइल फ़ोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं लेने दिया जय । मतगणना एजेंट के भोजन पानी के लिए अलग से हॉल निर्धारित किया गये हैं । इसलिए मतगणना हॉल के अन्दर किसी को भी भोजन, पानी की बोतल, आदि लेकर जाने की अनुमति ना दी जाये। परिसर के अन्दर स्वास्थ्य विभाग की ओर से दवा, ओआरएस आदि की पूर्ण व्यवस्था की गयी है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मतगणना ड्यूटी में लगे सभी पुलिसकर्मियों से कहा कि बढ़ती गर्मी को ध्यान में रखते हुए अपना ध्यान अवश्य रखें, पुलिसकर्मी अपनी-अपनी ड्यूटी को पहले जाकर देखे लें, जिससे कि मतगणना दिन अपने स्थान पर पहुंचने में किसी प्रकार की समस्या ना हो तथा जिन पुलिस कर्मियों की गेट पर ड्यूटी लगी है वह अवश्य चेक करें कि मतगणना हॉल के अन्दर जाने वाले व्यक्ति के पास पानी की बोतल, मोबाइल व इलेक्ट्रॉनिक गैजेट आदि तो नहीं है, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाये। उन्होंने कहा कि सभी कार्मिक अपनी गाड़ी पार्किंग स्थल पर ही खड़ी करें।
 इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) संतोष बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।  

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राजकीय औद्योगिक संस्थान में एक छात्र ने दूसरे छात्र को मारी गोली , मेडिकल कॉलेज में भर्ती हालत गंभीर

Mon Jun 3 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : सीबीगंज ,हंसी मजाक करते समय एक छात्र ने दूसरे छात्र को क्लास रूम में हीअपने बैग से तमंचा निकालकर मारी गोली। छात्र को गंभीर हालत में एक मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती।जानकारी के अनुसार थाना सीबीगंज क्षेत्र में विधौलिया स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण […]

You May Like

Breaking News

advertisement