सीबीगंज क्षेत्र में इनर व्हील क्लब ऑफ ग्लोरी प्लस की तरफ से रेलवे स्टेशन पर वृक्षारोपण किया

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : सी बी गंज क्षेत्र में इनर व्हील क्लब ऑफ ग्लोरी प्लस की तरफ से विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन इनर व्हील क्लब ऑफ ग्लोरी प्लस की चार्टर प्रेसिडेंट डॉक्टर मधु गुप्ता की उपस्थिति में किया गया इस अवसर पर दीपक शर्मा जी का विशेष सहयोग रहा एवं इस अवसर पर सीबी गंज रेलवे स्टेशन पर ब्रक्षारोपण किया गया। तथा स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों को भी पर्यावरण में वृक्षारोपण की महत्ता के विषय में बताया बताया । तथा अपने गंतव्य स्थल पर पहुंच कर एक पेड़ जरूर लगाए, तथा साथ ही सीबी गंज क्षेत्र में अन्य स्थानों पर भी पेड़ लगाए गए ।
इस अवसर पर इनर व्हील क्लब ऑफ ग्लोरी प्लस की चार्टर प्रेसिडेंट डॉक्टर सीबीएस गुप्ता द्वारा बताया गया की हमे अपने पर्यावरण को बचाने हेतु ज्यादा से ज्यादा ब्रक्षारोपण करना चाहिए क्योंकि आज के इस बदलते युग में प्रदूषण हमारे पर्यावरण के ऊपर कब्जा करता चला जा रहा है जिसके चलते हमे जीने के लिए सांस की कमी उत्पन्न कर देगा जो कि हमारा अंत निश्चित रूप से कर ही देगा क्योंकि इसका जीता जागता उदाहरण आज का बदलता तापमान है जो की एक दशक पहले तक लगभग 25 से 30 डिग्री तक ही रहता था क्योंकि इस समय में हरियाली अधिक हुआ करती थी जो की आज के समय में बढ़कर 40 से 45 डिग्री तक बढ़ गया है जो की बदलते पर्यावरण का सुबूत है इसलिए यदि हमें अपनी पृथ्वी तथा पर्यावरण को बचाना है तो ज्यादा से ज्यादा ब्रक्षारोपण करना होगा ताकि हम एक स्वच्छ तथा हरे भरे पर्यावरण में स्वांस ले सके एवं अपनी आने वाली पीढ़ी को भी स्वच्छ पर्यावरण की सौगात दे सके एवं स्वास्थ्य केंद्र सी बी गंज पर भी मरीजों को ब्रक्षारोपण के महत्व समझाया तथा उन्हें पौधे भी भेंट किए ताकि अपने घर पर जाकर पेड़ लगा सके एवं पर्यावरण बचाने में मील का पत्थर साबित हो सके क्योंकि हमारी छोटी से पहल एक बड़े बदलाव की गवाही देगी इस अवसर पर हिरदेश कुमार मनमोहन सिंह बंदना चौहान एवं श्रवण कुमार तथा रेलवे स्टेशन सीबी गंज के स्टाफ का विशेष सहयोग रहा एवम इनर व्हील क्लब ऑफ ग्लोरी प्लस की तरफ से अफ्ज़ा कमलेश वैश्य डॉक्टर ममता रीना मंजू ज्योति डॉक्टर माया फुलेरा डॉक्टर रुचि जौहरी रजनी कंचन आदि का विशेष सहयोग रहा ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पर्यावरण पोस्टर प्रतियोगिता में सीनियर में उर्वशी, जूनियर में मुस्कान और प्राइमरी में रिफत रहीं प्रथम

Thu Jun 6 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : मानव सेवा क्लब के तत्वावधान में बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर विद्यार्थियों की पर्यावरण पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें पचास से ज्यादा बच्चों ने बड़े ही बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता प्राइमरी, जूनियर और सीनियर तीन ग्रुप में हुई। प्राइमरी ग्रुप में […]

You May Like

Breaking News

advertisement