एचसीएस परीक्षा साक्षात्कार के लिए विविध पहलुओं पर हुआ मंथन

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

केयू महात्मा गांधी आईएएस कोचिंग संस्थान द्वारा आयोजित एचसीएस साक्षात्कार तैयारी कार्यक्रम के तीसरे दिन प्रो. अनिल वोहरा ने प्रतिभागियों को दिए अहम सुझाव।

कुरुक्षेत्र, 09 जून : महात्मा गांधी आईएएस कोचिंग संस्थान द्वारा आयोजित एचसीएस साक्षात्कार तैयारी कार्यक्रम के तीसरे दिन कार्यक्रम संयोजक डॉ. कुलदीप ने बताया कि इस कार्यक्रम के पहले सत्र में चेयरपर्सन, भारतीय लोक प्रशासन से सेवानिवृत सुमेधा कटारिया ने विद्यार्थियों को इंटरव्यू के दौरान संयम रखने का सुझाव दिया। सत्र के पैनलिस्ट डॉक्टर व्योम ने विद्यार्थियों सुझाव दिया कि ज्यादातर सवाल पर्ची में से पूछे जाते हैं इसलिए अपने बायोडाटा को तैयार करते हुए विशेष ध्यान रखना चाहिए।
पैनलिस्ट प्रोफेसर अनिल वोहरा ने विद्यार्थियों को सवालों को अच्छे से सुनने और फिर जवाब देने की सलाह दी। इसके साथ ही उन्होंने साक्षात्कार तैयारी में प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को भी शामिल करने का सुझाव दिया। विधि विभाग के वरिष्ठ प्रवक्ता, डॉ अमित कंबोज ने भी साक्षात्कार के द्वारा प्रतिभागियों की तैयारी जायजा लिया, और उन्हें कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए।
दूसरे सत्र में चेयरपर्सन के रूप में 2023 में यूपीएससी में 46वां रैंक हासिल करने भावेश ख्यालिया ने और पैनलिस्ट के रूप में डॉ. जितेंद्र जांगड़ा और किरण लांबा ने शिरकत की। कार्यक्रम के निदेशक प्रोफेसर जोगिंदर सिंह ने सभी विशेषज्ञों का इस कार्यक्रम को सफल बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के एडवाइजरी मेंबर डॉक्टर आबिद संस्थान के अन्य कर्मचारी, शोधार्थी और विद्यार्थी भी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आम आदमी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) डॉ. संदीप पाठक करेंगे की अध्यक्षता

Sun Jun 9 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर होगी समीक्षा : डॉ. सुशील गुप्ता।विधानसभा चुनाव को लेकर भी बनाई जाएगी रणनीति : डॉ. सुशील गुप्ता। चंडीगढ़, 09 जून : आम आदमी पार्टी सोमवार को चंडीगढ में प्रदेश कार्यकारिणी के साथ लोकसभा चुनावों को लेकर समीक्षा बैठक […]

You May Like

advertisement