मातेश्वरी अहिल्या बाई होल्कर जयंती पखवाड़ा कार्यक्रम का भुता स्वयंवर बारात घर में हुआ आयोजित

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : मातेश्वरी अहिल्याबाई होल्कर जयंती पखवाड़ा कार्यक्रम शेफर्ड टाइगर फोर्स के तत्वावधान में स्वयंवर बारात घर भुता में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में भारत तिब्बत सहयोग मंच के प्रांतीय अध्यक्ष शैलेंद्र विक्रम, निवर्तमान भाजपा जिलाध्यक्ष वीर सिंह पाल, पाल क्षत्रिय समिति के जिलाध्यक्ष अशोक पाल जी, बदायूं एवं शाहजहांपुर से आयें अतिथिगणों ने मातेश्वरी अहिल्याबाई होल्कर को माल्यार्पण करके जयंती कार्यक्रम शुभारंभ किया।
सभा को संबोधित करते हुए शैलेन्द्र विक्रम ने कहा महापुरुषों के चरित्र से सीख लेना चाहिए कि उनके द्वारा किये सकारात्मक कार्यों को आज 300 वर्ष बाद भी हम सब लोगों के याद कर रहें हैं। मातेश्वरी अहिल्याबाई होल्कर से सीखना चाहिए कि कैसे हम संगठित हो, कैसे जीवन में न्याय प्रिय रहकर सामाजिक चिंतन कर सकें, कैसे सर्व समाज को एक साथ लेकर चलें इस बात को सीखने की आवश्यकता है। वर्तमान परिस्थितियों में हमें कुछ ऐसा करना चाहिए जो भविष्य में लोग हमें याद करें आज भारत स्वतंत्र है लेकिन विलासितापूर्ण जीवन में हम सब कहीं ना कहीं प्रकृति का दोहन कर रहे हैं, जिसके कारण कई बीमारियां हमारे जीवन को नष्ट कर रही है और यह बीमारियां आने वाले भविष्य को कहीं ना कहीं अपंग कर देंगी। इसलिए आज के महान दिवस पर हम यह शपथ लें कि पर्यावरण को कैसे सुरक्षित रखा जाएं, ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाकर उनकी सेवा कर हम सब अपने कर्तव्य का निर्माण कर सके निर्वहन कर सकें। वार्ता के क्रम में वीर सिंह पाल जी ने कहा हम सब का दायित्व है जो लोग समाज को आगे बढ़ा रहे हैं उनको तन-मन-धन से सक्षम करें और एकजुटता दिखाकर विश्वसनीय बनने का काम करें। मुझे बड़ी खुशी है कि जगह-जगह पर हमारा समाज जग रहा है, बढ़ रहा है और संगठित होकर देश सेवा के लिए कार्य कर रहा है।
एडवोकेट पीसी पाल ने मातेश्वरी होलकर के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए समाज से आवाह्न किया कि शिक्षित बनों, उद्देश्य की पूर्ति के लिए आगे बढ़ो और निर्भीक होकर लक्ष्य साधने की का प्रयास करो। कार्यक्रम के अध्यक्ष अशोक पाल जी ने कहा पूर्व वक्ताओं ने जो भी सामाजिक चिंतन के लिए कहा है, हम सबका दायित्व है कि उनके भरोसे को कायम रखें और सर्व समाज के लिए जिस प्रकार मातेश्वरी अहिल्याबाई होल्कर ने दिशा निर्देश दिया हम उनके बताए रास्ते को आगे बढ़ने का काम करेंगे।
कार्यक्रम का कुशल संचालन शेफर्ड टाइगर फोर्स के मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण प्रसाद पाल जी ने किया।
कार्यक्रम में गौरव खंडूजा, एडवो. शेर सिंह गंगवार, हीरा लाल बघेल, करन पाल, वीरपाल, आदेश पाल, अमन पाल, शोभित पाल, बबलू गंगवार, अरविन्द पाल, मुकेश पाल, राकेश कुमार सिंह, रश्मि पाल, सावित्री देवी, संगीता पाल, रेनू कश्यप आदि अनुयायियों ने सहभागिता निभाई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नागरिक सुरक्षा कोर के बड़ा बाजार पोस्ट अखनाथ प्रभाग की जून माह की बैठक हुई सम्पन्न

Sun Jun 9 , 2024
दीपक शर्मा( जिला संवाददाता) बरेली : नागरिक सुरक्षा कोर के बड़ा बज़ार पोस्ट अलखनाथ प्रभाग की जून माह की मासिक बैठक दिनांक 09/06/2024 दिन रविवार को पोस्ट बड़ा बज़ार की मासिक बैठक आयोजित नीलम रस्तोगी (सेक्टर वार्डन)समय-सांय काल 6:30बजे गली पंजाब पुरा निकट सरदार जी की चक्की के बराबर में […]

You May Like

advertisement