श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने किए सात समझौते

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

विद्यार्थियों के लिए होगा विभिन्न परियोजनाओं पर काम।

पलवल : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने विभिन्न प्रोजेक्ट के संदर्भ में 7 प्रतिष्ठित संस्थानों के साथ समझौते किए हैं। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने कुलपति डॉ. राज नेहरू की उपस्थिति में यह इन समझौता पत्रों का आदान- प्रदान किया। सभी प्रतिष्ठानों ने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के साथ मिल कर विद्यार्थियों के लिए परियोजनाओं पर काम करने की प्रतिबद्धता जताई है। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने सभी इंडस्ट्री पार्टनर को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस साझेदारी से आने वाले समय में सुखद परिणाम सामने आएंगे। कुलपति डॉ. राज नेहरू कहा कि विश्वविद्यालय इंडस्ट्री के सहयोग से प्रोग्राम को सार्थक बना रहा है।
पहला एमओयू गुरुग्राम के उत्सव फाउंडेशन के साथ हुआ है। वंचित वर्ग के विद्यार्थियों के लिए काम करने वाले इस फाउंडेशन की ओर से पंकज धर और वीरेंद्र ठाकुर उपस्थित रहे। यह फाउंडेशन विजन प्रोग्राम के अंतर्गत विद्यार्थियों को वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाता है।
रोबोटिक्स एंड ऑटोमेशन के क्षेत्र में ओरेंजवुड ऑटोमेशन के आदित्य भाटिया और कोरियन लैंग्वेज के क्षेत्र में इंडो कोरिया बिजनेस एंड कल्चर सेंटर की ओर से प्रबंध निदेशक आई के ई सिन्हा ने समझौता ज्ञापन का आदान प्रदान किया। डार्क ब्लू डिवॉप्स की ओर से चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिस अनिल दहिया, न्यू मंगलम पैथ लैब्स की ओर से निदेशक ललित मंगला और मेरियो डायग्नोस्टिक्स की ओर से निदेशक विनोद भाटी ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने सभी इंडस्ट्री पार्टनर से कौशल शिक्षा के क्षेत्र में अधिकतम योगदान का विनय किया। उन्होंने कहा कि इससे युवा वर्ग को लाभ होगा। प्रोफेसर ज्योति राणा ने कहा ऐसे प्रयास ही विकसित भारत की दिशा में योगदान साबित होंगे।
विश्वविद्यालय के अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आर एस राठौड़ ने सभी प्रतिनिधियों को बधाई दी और उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। इस अवसर पर इंडस्ट्री इंटीग्रेशन सेल के उप निदेशक अमीष अमैया, डीटीपीओ डॉ. विकास भदोरिया और उप निदेशक डॉ. वैशाली माहेश्वरी भी उपस्थित थे।
कुलपति डॉ. राज नेहरू की उपस्थिति में इंडस्ट्री पार्टनर के साथ एमओयू का आदान प्रदान करती कुलाचिव प्रोफेसर ज्योति राणा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

30 जून को हरियाणा में आएंगी सुनीता केजरीवाल, विधानसभा चुनाव का करेंगी आगाज : डॉ सुशील गुप्ता

Sat Jun 15 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। आगामी दिनों से 22 जिलों और 90 विधानसभाओं में मीटिंग करेंगे सभी संगठन मंत्री : डॉ सुशील गुप्ता।भीषण गर्मी में भी बिजली के लिए तरस रहे प्रदेश के लोग : डॉ सुशील गुप्ता।पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार 20% डिमांड बढ़ी : डॉ. सुशील गुप्ता।प्रदेश में […]

You May Like

advertisement