मजबूत सुरक्षा कवच के लिए जरूरी है टीकाकरणः सीएमओ

मजबूत सुरक्षा कवच के लिए जरूरी है टीकाकरणः सीएमओ

50 बूथों के माध्यम से 1733 लोगों का किया गया टीकाकरण

कन्नौज, 02 अप्रैल 2021
कोरोना काल का एक साल पूरा हुआ और अब फिर से कोरोना पाँव पसार रहा है | इसलिए सभी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और टीकाकरण जरूर करवाएं। इससे कोरोना की बढ़ती रफ्तार को काफी हद तक रोका जा सकता है | यह कहना है – मुख्य चिकित्साधिकारी डा.के.स्वरूप का ।
डा.स्वरूप ने कहा कि कोरोना का संक्रमण देश में एक बार फिर से बढ़ रहा है, इसलिए किसी भी तरह की ढिलाई बरतना ठीक नहीं होगा | इसलिए बचाव के लिए मास्क, सोशल डिस्टेसिंग के साथ टीकाकरण कराना भी बेहद जरूरी हैं | इसी लिए कोरोना टीकाकरण के दायरे को बढ़ाकर 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को अभियान में शामिल किया गया है। ऐसे सभी लोग कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु पर पहले से ऑनलाइन पंजीकरण कराकर या टीकाकरण केंद्र पर जाकर तत्काल पंजीकरण कराकर कोरोना का टीका लगवा सकते हैं।
क्या बरतें एहतियात…
मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है- सार्वजनिक वाहनों का उपयोग कम करें, सार्वजनिक सभाओं या आयोजनों में जाने से बचें , शॉपिंग मॉल्स, सिनेमा हाल में जाने से परहेज करें, अस्पताल में जाएं तो सतर्क रहें मास्क, शारीरिक दूरी व सेनीटाइजर का उपयोग करें, रेस्टोरेंट में खाने से परहेज करें, अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखें, अगर पात्र हैं तो कोरोना वैक्सीनेशन अवश्य कराएं, बेवजह बाहर न जाएं, बुजुर्गों का ख्याल रखें, बाहर से सब्जी लाने पर अच्छी तरह धोकर ही पकाएं।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.गीतम सिंह ने बताया कि वैक्सीन की सुरक्षा और गुणवत्ता को लेकर किसी तरह का भ्रम पालने की जरूरत नहीं हैं।। अब तक हम एक बड़ी आबादी को कोरोना की वैक्सीन दे चुके हैं | वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और यदि आप पात्र लोगों की श्रेणी में आते हैं तुरंत टीकाकरण कराएं, इससे न सिर्फ खुद को संक्रमण से सुरक्षित रखते हैं बल्कि अपने परिजनों को होने वाले संक्रमण के खतरे को भी कम कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 50 बूथों के माध्यम से 1611 लोगों को प्रथम तो 122 लोगों को दूसरी डोज देकर सुरक्षित किया गया हैं |
टीकाकरण की पहली डोज लेने वाले तिर्वाखास के रहने वाले शिवनाथ सिंह ने कहा कि मेरी उम्र 56 वर्ष है और मैंने आज कोरोना का टीका लगवाया है। मुझे किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। टीके के बारे में कोई संदेह न रखें। बल्कि टीकाकरण कराकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल हो।
तिर्वाखास के निवासी 54 वर्षीय महेश बाबू ने कहा कि मैंने आज ही कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई हैं।मैं पूरी तरह से ठीक हूँ। किसी प्रकार की कोई दिक्कत या परेशानी नहीं हैं। सभी को कोरोना वैक्सीन लगवानी चाहिए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डीडीहाट की समस्याओं के खिलाफ पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष किशन भंडारी करेंगे पदयात्रा

Fri Apr 2 , 2021
डीडीहाट की समस्याओं के खिलाफ पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष किशन भंडारी करेंगे पदयात्रापूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष किशन भंडारी आगामी 12 अप्रैल को परिवर्तन यात्रा के माध्यम से क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं जिनमें डामरीकरण , पेयजल तथा मोटर मार्ग में घटिया स्तर का होने के कारण डीडीहाट विधानसभा में परिवर्तन यात्रा […]

You May Like

advertisement