लोगों की समस्याओं का तुरंत समाधान शिविरों में हो रहा है : डा. वैशाली शर्मा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र 28 जून : जिला स्तर पर आयोजित समाधान शिविर लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे है। मौके पर ही प्रार्थी अपनी शिकायत को देकर उसका निदान भी करवा रहे है। आज आयोजित समाधान शिविर में सेना से सेवानिवृत मेजर इन्द्रजीत शर्मा की नगरपरिषद द्वारा हाउस टैक्स से सम्बन्धित जो समस्या थी, उसका मौके पर ही निदान कर दिया गया। ऑन दॉ स्पॉट उसकी समस्या का समाधान होने पर उसने खुशी जाहिर करते हुए इस कार्य के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह व जिला प्रशासन का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त किया है।
शिविर में पहुंचे कुरुक्षेत्र हाउसिंग बोर्ड निवासी इन्द्रजीत शर्मा ने बताया कि वह सेना से मेजर के पद से सेवानिवृत है तथा हाउसिंग बोर्ड में रहते है। नगर परिषद द्वारा उनका हाउस टैक्स दर्शाया गया है जबकि नियमानुसार उन्हें टैक्स छूट में प्रावधान है। इस समस्या को लेकर आज यहां पहुंचे थे और उन्होंने अपनी इस समस्या बारे अतिरिक्त उपायुक्त को अवगत करवाया। अतिरिक्त उपायुक्त ने उनके दस्तावेजों को देखकर मौके पर उपस्थित नगर परिषद के अधिकारियों को इस समस्या का निदान करने के निर्देश दिए। मौके पर उसकी समस्या का हल होने पर प्रार्थी के चेहरे पर खुशी देखी गई। उन्होंने यह भी कहा कि जो उनके घर के गार्बेज से सम्बन्धित टैक्स है वह उसका भुगतान कर देंगे। उन्होंने इस मौके पर यह भी कहा कि ऑन दॉ स्पॉट जिस तरह से उसकी समस्या का हल हुआ है उससे निसंदेह उसे फायदा होगा। इस शिविर में जो अन्य लोग पहुंच रहे है उनकी समस्याओं का भी प्राथमिकता के आधार पर समाधान हो रहा है।
अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देशानुसार समाधान शिविर को लगाए जाने का मुख्य उद्देश्य भी यह है कि प्रार्थी की शिकायत पर तीव्रता से कार्य हो, जिस शिकायत का मौके पर समाधान हो सके उसका प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जा रहा है। शेष शिकायतों पर भी सम्बन्धित अधिकारियों को समय रहते निर्देश दिए जा रहे है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा कला परिषद की अभिरुचि कक्षाओं में विद्यार्थी सीख रहे कला के गुर

Sat Jun 29 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कला कीर्ति भवन में चल रही अभिरुचि कक्षाओं का 3 जुलाई को होगा समापन।अभिनय, नृत्य, संगीत तथा चित्रकला की कक्षाओं में 10 से 70 वर्ष के प्रतिभागी सीख रहे कला की बारीकिंया। कुरुक्षेत्र 28 जून : जीवन में सीखने की कोई उम्र नहीं मानी गई है, […]

You May Like

Breaking News

advertisement