युवाओं को रोजगार के लिए उच्चस्तरीय प्रशिक्षण उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता : नवीन जिन्दल

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

सांसद नवीन जिन्दल ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, उमरी का किया औचक निरीक्षण।

कुरुक्षेत्र 01 जुलाई : सांसद नवीन जिन्दल, कुरूक्षेत्र संसदीय क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के लिए उच्चस्तरीय प्रशिक्षण दिलाने के लिए संकल्पबद्ध हैं। उन्होंने कुरुक्षेत्र के लिए प्रस्तुत अपने संकल्प-पत्र में युवाओं को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करानेे की बात प्रमुखता से कही है। इस सिलसिले में उमरी स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का औचक निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने शिक्षकों से संस्थान में दिये जा रहे औद्योगिक प्रशिक्षण पर विस्तृत चर्चा की।
श्री नवीन जिन्दल ने रविवार को राजकीय औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण करने के दौरान प्रशिक्षण में प्रयोग किए जाने वाले उपकरणों, ट्रेड, दाखिला प्रक्रिया, परीक्षा-परिणाम और प्रशिक्षण के बाद प्रशिक्षुओं को मिलने वाले रोजगार के अवसरों की पूर्ण जानकारी ली। उन्होंने संस्थान की सभी वर्कशॉप में जाकर उपकरणों और छात्रों के प्रशिक्षण के लिए दी जाने वाली सुविधाओं का बारीकी से अवलोकन किया। उन्होंने दोनों संस्थानों में छात्रों के प्रशिक्षण को सुचारू रूप से चलाने के लिए आ रही समस्याओं को दूर करवाने की बात भी कही। सांसद नवीन जिन्दल ने छात्रों के प्रशिक्षण को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए अपने अनुभव भी सांझा किए।
सांसद नवीन जिन्दल के साथ इस अवसर पर श्रीमती शालू जिन्दल, अध्यक्षा जिन्दल फाउंडेशन ने भी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (महिला) में हिदी-इंगलिश स्टेनो, कम्प्यूटर ऑपरेटर, कॉस्मेटोलॉजी, स्यूइंग टैक्नोलॉजी, एम्बरोडरी, सरफेस ओरनामेंटेशन, वस्त्र-निर्माण और अन्य कई प्रकार के डिप्लोमा की विशेष जानकारी ली और सभी प्रकार के कोर्स के उपकरणों को अत्याधुनिक तकनीक से जोड़ने के लिए अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इस अवसर पर, संस्थान के प्रधानाचार्य श्री जगमोहन, औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान (महिला) के इंचार्ज देवकिशन, संस्थान की एडमिशन कमेटी के सदस्य और नवीन जिन्दल टीम के सदस्य उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जशनदीप सिंह रंधावा ने संभाला पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र का पदभार

Tue Jul 2 , 2024
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161 91877 कहा धर्मनगरी को अपराधमुक्त बनाना मुख्य लक्ष्य रहेगा। कुरुक्षेत्र 1 जुलाई : जिला कुरुक्षेत्र के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक का कार्यभार संभाल लिया। पुलिस मुख्यालय पंहुचने पर सलामी गार्द द्वारा पुलिस अधीक्षक […]

You May Like

Breaking News

advertisement