राहगिरी कार्यक्रमों से खिलाडिय़ों व कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मिलता है बेहतर मंच : पंकज नैन

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

सीएम स्पेशल आफिसर एवं डीआईजी पंकज नैन ने राहगिरी कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर ली बैठक।
21 जुलाई को राहगिरी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह करेंगे शिरकत।

कुरुक्षेत्र 9 जुलाई : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह के स्पेशल ऑफिसर एवं पुलिस विभाग के डीआईजी पंकज नैन ने कहा कि राहगिरी एक सामाजिक कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में तमाम ऐसे खिलाड़ी, कलाकार व अन्य प्रतिभागी अपनी प्रतिभा को निखारते हुए आगे बढ़ सकते है, क्योंकि यह एक बेहतर प्लेटफार्म है। थानेसर में 21 जुलाई को हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। डीआईजी पंकज नैन मंगलवार को लघु सचिवालय के प्रथम तल पर कान्फ्रेंस हाल में आयोजित राहगीरी कार्यक्रम की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ उपायुक्त शांतनु शर्मा व पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा व अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा मौजूद रहे।
स्पेशल आफिसर एवं पुलिस विभाग के डीआईजी पंकज नैन ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि लोगों को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए यह एक बेहतर प्लेटफार्म मिलता है और हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत राहगिरी कार्यक्रम के माध्यम से खिलाडिय़ों, कलाकारों व अन्य प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा को निखारते हुए राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने यह भी कहा कि राहगिरी कार्यक्रम समाज को एक साथ जोडऩे का भी काम करते है, यह एक सामाजिक कार्यक्रम है और इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग शमिल होकर कार्यक्रम का आनंद उठाए। उन्होंने यह भी बताया कि 14 जुलाई को अंबाला जिले में भी राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और इसके बाद 21 जुलाई को कुरुक्षेत्र में राहगिरी कार्यक्रम को भव्य तरीके से मनाने का काम किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान स्कूली विद्यार्थियों, कॉलेज व विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों, आईटीआई के साथ-साथ अन्य लोग शामिल होकर इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाऐंगे। इसके साथ-साथ यहां पर हॉकी, कबड्डी, बैडमिंटन, गतका, मलखंभ, योगा के साथ-साथ अन्य प्रस्तुतियां भी आकर्षण का केंद्र रहेंगी। इस मौके पर राष्ट्रीय स्तर पर जिस खिलाड़ी या अन्य ने देश का नाम रोशन करने का काम किया है, उसे सम्मानित करने का काम भी किया जाएगा।
उपायुक्त शांतनु शर्मा ने डीआईजी पंकज नैन का स्वागत करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि थानेसर में प्रशासनिक अधिकारियों व अन्य के सहयोग से कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन करवाया जाएगा। तनाव भरी जिंदगी में स्वस्थ रहने के लिए राहगिरी कार्यक्रम अति महत्वपूर्ण है। राहगिरी कार्यक्रम को समाज को एक साथ जोड़ने का काम करते हुए सभी को आगे ले जाने का काम भी करता है। कार्यक्रम के दौरान नेहरू युवा केंद्र, आर्ट एंड क्राफ्ट एवं सेल्फ हेल्प ग्रुप द्वारा भी स्टॉल व अन्य गतिविधियों के माध्यम से लोगों का मनोरंजन करने काम किया जाएगा। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा, एसडीएम सुरेंद्र पाल, सीईओ जिला परिषद अशोक मुंजाल, नगराधीश डा. रमन गुप्ता, डीडीपीओ राजेश शर्मा, डीएसपी अशोक कुमार, पीएमओ अंजली वैद्य, डीआईपीआरओ धर्मेंद्र कुमार, एआईपीआरओ बलराम शर्मा, जिला खेल अधिकारी मनोज कुमार, डीईओ के साथ-साथ रोहताश वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रात में गिरी आसमानी बिजली

Tue Jul 9 , 2024
आंखों के सामने जल रहे आशियाना को देख रोने लगे पति-पत्नी दानौगढा़ बस्ती में रात की घटना चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में बिजली गिरने से अपनी आंखों के सामने जल रहे आशियाने को देख पति पत्नी रोने लगे। प्रधान प्रतिनिधि अशोक यादव ने घटना की सूचना मिलने के बाद […]

You May Like

advertisement