रात में गिरी आसमानी बिजली

आंखों के सामने जल रहे आशियाना को देख रोने लगे पति-पत्नी

दानौगढा़ बस्ती में रात की घटना

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में बिजली गिरने से अपनी आंखों के सामने जल रहे आशियाने को देख पति पत्नी रोने लगे। प्रधान प्रतिनिधि अशोक यादव ने घटना की सूचना मिलने के बाद मंगलवार को सुबह वनवासी परिवार को राशन के साथ तथा आवश्यक सुविधाएं कराया है।

चकरघट्टा थाना क्षेत्र के जरहर पंचायत के दानौगढ़ा बस्ती में सोमवार की रात हवा के बाद हुई बारिश में तेज गड़गड़ाहट के साथ आसमानी बिजली गिरने से वनवासी अकली देवी का कच्चा खपरैल का मकान धू-धू कर जलने लगा। तेज आवाज के साथ गिरी बिजली से ग्रामीण सहम गए और उसी समय तेज लपटों के साथ लगी आग से बस्ती में अफरा-तफरी मच गई। गनीमत यह रही कि बिजली गिरने के दौरान घर में कोई नहीं था। मकान में आग लगने के बाद गरीब वनवासी का परिवार बेघर हो गया है। वनवासी परिवार रामजनम को पड़ोसियों ने अपने घर में शरण दी है।

बताया जा रहा है कि बिजली गिरने के बाद घर में इतनी भीषण आग भड़क उठी कि घर में रखा चारपाई, बिस्तर, राशन, कपड़े व बर्तन समेत आधार कार्ड, राशन कार्ड, बैंक खाते का पासबुक और अन्य जरूरी सामान भी जलकर राख हो गया। पीड़ित वनवासी परिवार गांव में मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करता है। घटना की सूचना मिलने पर प्रधान ने मंगलवार को पीड़ित वनवासी परिवार को कुछ कपड़े, राशन और जरूरी वस्तुएं मुहैया कराई हैं। प्रधान प्रतिनिधि अशोक यादव ने पीड़ित परिवार को जिला प्रशासन से राहत प्रदान करने की मांग की है। एसडीएम आलोक कुमार ने बताया कि हल्का लेखपाल नीरज सिंह को नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

advertisement