समाधान शिविरों के माध्यम से आमजन की समस्याओं का हो रहा है समाधान : डा. वैशाली शर्मा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र 10 जुलाई : अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला व उपमंडल स्तर पर प्रत्येक कार्य दिवस पर समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे है। इन समाधान शिविरों में फैमिली आईडी प्रोपर्टी आईडी, पेंशन, राशन कार्ड एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली, अपराध से संबंधित शिकायत, बिजली, सिंचाई, जन स्वास्थ्य से संबंधित शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया जा रहा। इसके साथ-साथ आमजन की अन्य समस्याओं को भी शिविरों के माध्यम से सुना जा रहा है और संबंधित विभाग को इसका समाधान करने के निर्देश दिए जा रहे है।
एडीसी डा. वैशाली शर्मा बुधवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित समाधान शिविर में जनता की समस्याएं सुन रही थी। उन्होंने कहा कि प्रोपर्टी आईडी से संबंधित आमजन की समस्याओं का दस्तावेज के आधार पर कैटेगरी सहित मौके पर ही समाधान किया जा रहा है। इस समाधान शिविर में करीब 150 शिकायतों को सुना गया और संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने क्रिड की डीएम मेनका बूरा को कहा कि फैमिली आईडी से संबंधित जो शिकायतें आ रही है, उसका तय समय सीमा के अंदर समाधान करें तथा शिकायतकर्ता का नंबर जरुर लें ताकि उससे संपर्क किया जा सके। इसके अलावा आमजन को पोर्टल से संबंधित भी दे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार यह समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे है, इन शिविरों को लगाने का उदेश्य है कि आम व्यक्ति की समस्याओं का समाधान एक ही छत के नीचे हो जाए, क्योंकि सभी अधिकारी एक साथ उपस्थित रहते है और समस्या का समाधान पल भर में हो जाता है। इस मौके पर नगराधीश डा. रमन गुप्ता सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पीपीपी डाटा वैरीफिकेशन व अपडेशन के लिए दूसरे चरण में आज से लगेंगे विशेष शिविर

Wed Jul 10 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र 10 जुलाई अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि नागरिक संसाधन सूचना विभाग की ओर से परिवार पहचान पत्र का डाटा वेरिफिकेशन और अपडेशन करने के लिए द्वितीय चरण में शिविर 11 से 15 जुलाई तक खंड स्तर व नगर पालिका क्षेत्रों में विशेष […]

You May Like

Breaking News

advertisement