नौगढ़ में विश्व जनसंख्या दिवस पर जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा का शुभारंभ

(विनोद यादव)

चंदौली जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ में विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में परिवार नियोजन के प्रति जागरूकता बढ़ाने और जनसंख्या स्थिरता के लिए आशा तथा अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को उनके क्षेत्रों में सक्रिय किया गया। साथ ही, दंपति सेवा प्रदायगी जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा की शुरुआत की गई, जो 31 जुलाई तक चलेगा।

घर-घर जाकर जनसंख्या स्थिरता का संदेश

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अवधेश पटेल ने जनसंख्या स्थिरता के महत्व पर जोर देते हुए चंदौली समाचार को बताया कि आशा कार्यकर्ता और स्टाफ नर्सों के सहयोग से दंपतियों को परिवार नियोजन के संसाधनों और उनकी उपलब्धता के बारे में जागरूक किया जाएगा। बीसीपीएम जयप्रकाश नारायण ने बताया कि पखवाड़े के दौरान आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर परिवार नियोजन के साधनों का वितरण करेंगी और उनकी दैनिक रिपोर्ट ब्लाक और जिले तक पहुंचाई जाएगी।

महिला चिकित्सक डॉ अपराजिता सिंह ने अंतरा इंजेक्शन, आईयूसीडी, माला-एन, छाया, निरोध, और इमरजेंसी पिल्स जैसे साधनों के महत्व पर प्रकाश डाला। इस मौके पर सीता गुप्ता, वंदना पाल, सुमन, मुन्नी सिंह, सुधा, राजकुमारी, पूनम देवी, अनीता भारती व अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चकिया विधायक ने नौगढ़ में 6 नवचयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र सौंपा, पढ़ाया कर्तव्य निष्ठा का पाठ

Thu Jul 11 , 2024
(विनोद यादव) चंदौली जिले के नौगढ़ तहसील सभागार में गुरुवार को चकिया विधायक कैलाश प्रसाद ने राजस्व परिषद के आदेशानुसार लेखपाल सीधी भर्ती 2022 के तहत चयनित छह लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस अवसर पर विधायक ने नवनियुक्त लेखपालों को कर्तव्यनिष्ठता का पाठ पढ़ाते हुए अपने दायित्वों का […]

You May Like

Breaking News

advertisement