राहगिरी में एक पेड़ मां के नाम पर हजारों नागरिक लगाएंगे एक साथ पौधे : पंकज नैन

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

मुख्यमंत्री नायब सिंह 21 जुलाई को ब्रह्मसरोवर के वीवीआईपी घाट की तरफ होने वाले राहगिरी कार्यक्रम में करेंगे शिरकत।
हजारों नागरिकों को लेना चाहिए राहगिरी के तमाम कार्यक्रमों का आनंद। सेल्फ हेल्प गु्रप के साथ-साथ अन्य विभागों के लगेंगे स्टॉल।
मुख्यमंत्री करेंगे पौधारोपण।
सीएम स्पेशल आफिसर एवं डीआईजी पंकज नैन ने राहगिरी कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर ली बैठक।

कुरुक्षेत्र 18 जुलाई : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह के स्पेशल ऑफिसर एवं पुलिस विभाग के डीआईजी पंकज नैन ने कहा कि कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर 21 जुलाई को बेहद उम्दा और यादगार एक पेड़ मां के नाम को समर्पित राहगिरी कार्यक्रम रहेगा। इस राहगिरी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह के संग हजारों नागरिक ब्रह्मसरोवर के आसपास पौधरोपण करेंगे। अहम पहलू यह है कि हजारों नागरिकों को इस राहगिरी के तमाम सांस्कृतिक और अन्य कार्यक्रमों का आनंद लेना चाहिए। तभी इस राहगिरी कार्यक्रम के मायने सार्थक होंगे। इसलिए इस कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए सभी अधिकारियों को समय रहते तैयारियां पूरी करनी है और पूरी ईमानदारी के साथ राहगिरी को आमजन तक पहुंचाना है।
ओएसडी एवं डीआईजी पंकज नैन वीरवार को देर सायं लघु सचिवालय के सभागार में राहगिरी कार्यक्रम के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्ष कर रहे थे। इससे पहले उपायुक्त शांतनु शर्मा ने 21 जुलाई को ब्रह्मसरोवर के वीवीआईपी घाट की तरफ होने वाले राहगिरी कार्यक्रम को लेकर किए गए प्रबंधों पर प्रकाश डाला और एडीसी डा. वैशाली शर्मा ने अभी तक किए गए प्रबंधों की रिपोर्ट प्रस्तुत की है। डीआईजी पंकज नैन ने कहा कि राहगिरी एक सामाजिक कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम के माध्यम से खिलाड़ी, कलाकार व अन्य प्रतिभागी अपनी प्रतिभा को निखारते हुए आगे बढ़ सकते है, क्योंकि यह एक बेहतर प्लेटफार्म है। थानेसर में 21 जुलाई को हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।
स्पेशल आफिसर एवं पुलिस विभाग के डीआईजी पंकज नैन ने कहा कि हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत राहगिरी कार्यक्रम के माध्यम से खिलाडिय़ों, कलाकारों व अन्य प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा को निखारते हुए राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल की है। राहगिरी कार्यक्रम समाज को एक साथ जोड़ने का भी काम करते है, यह एक सामाजिक कार्यक्रम है और इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग शमिल होकर कार्यक्रम का आनंद उठाए। कार्यक्रम के दौरान स्कूली विद्यार्थियों, कॉलेज व विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों, आईटीआई के साथ-साथ अन्य लोग शामिल होकर इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाऐंगे। इसके साथ-साथ यहां पर हॉकी, कबड्डी, बैडमिंटन, गतका, मलखंभ, योगा के साथ-साथ अन्य प्रस्तुतियां भी आकर्षण का केंद्र रहेंगी। इस मौके पर राष्ट्रीय स्तर पर जिस खिलाड़ी या अन्य ने देश का नाम रोशन करने का काम किया है, उसे सम्मानित करने का काम भी किया जाएगा।
उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों व अन्य के सहयोग से राहगिरी कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन करवाया जाएगा। तनाव भरी जिंदगी में स्वस्थ रहने के लिए राहगिरी कार्यक्रम अति महत्वपूर्ण है। राहगिरी कार्यक्रम को समाज को एक साथ जोड़ने का काम करते हुए सभी को आगे ले जाने का काम भी करता है। कार्यक्रम के दौरान नेहरु युवा केंद्र, आर्ट एंड क्राफ्ट एवं सेल्फ हेल्प ग्रुप द्वारा भी स्टॉल व अन्य गतिविधियों के माध्यम से लोगों का मनोरंजन करने काम किया जाएगा। इस मौके पर पुलिा अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा, अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा, एसडीएम सुरेंद्र पाल, सीईओ जिला परिषद अशोक मुंजाल, नगराधीश डा. रमन गुप्ता, डीडीपीओ राजेश शर्मा, डीएसपी अशोक कुमार, पीएमओ अंजली वैद्य, जिला खेल अधिकारी मनोज कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में फूंका चुनावी बिगुल ; मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की घोषणा

Thu Jul 18 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। 20 जुलाई को टाउनहॉल से होगी हरियाणा में “केजरीवाल की गारंटी” की एंट्री।“बदलेंगे हरियाणा का हाल, अब लाएँगे केजरीवाल” स्लोगन से चुनाव कैंपेन का किया आग़ाज़।आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ लड़ेगी हरियाणा विधानसभा चुनाव : भगवंत मान।सभी पार्टियों ने हरियाणा को लूटा, अब अरविंद […]

You May Like

advertisement