एक पेड़ मॉ के नाम को समर्पित राहगिरी कार्यक्रम को बनाया जाएगा ऐतिहासिक और यादगार : डा. वैशाली शर्मा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

मुख्यमंत्री नायब सिंह बनेंगे एक साथ हजारों पौधा रोपण के साक्षी,10 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों को शिक्षा विभाग की तरफ से किया राहगिरी के लिए आमंत्रित।
11 से ज्यादा विभागों के लगेंगे प्रदर्शनी में स्टॉल। राहगिरी के सफल संचालन के लिए 23 विभागों को सौंपी जिम्मेवारी।

कुरुक्षेत्र 19 जुलाई : अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि एक पेड़ मॉ के नाम को समर्पित राहगिरी कार्यक्रम को ऐतिहासिक और यादगार बनाने में प्रशासन की तरफ से कोई कसर नहीं छोडी जाएगी। इसलिए इस कार्यक्रम का सफल आयोजन करने के लिए 23 विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है और सभी विभागों के अधिकारियों को समय रहते तैयारियां पूरी करनी होगी।
एडीसी डा. वैशाली शर्मा ने बातचीत करते हुए कहा कि एक पेड़ मॉ के नाम को समर्पित राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन 21 जुलाई रविवार को सुबह 6 बजे से लेकर 8 बजे तक ब्रह्मसरोवर के वीवीआईपी घाट के पास वाले क्षेत्र में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में सैल्प हैल्प गु्रप के साथ-साथ विभिन्न विभागों की तरफ से स्टॉल लगाएं जाएंगे और वन विभाग की तरफ से हजारों पौधे भी लगवाए जाएंगे। इस राहगिरी कार्यक्रम की तमाम तैयारियां उपायुक्त शांतनु शर्मा के मार्गदर्शन में की जा रही है।
उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन की तरफ से ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से सुचारू बनाया जाएगा ताकि किसी को कोई दिक्कत व परेशानी ना आ सके, नगरपरिषद की तरफ से ब्रह्मïसरोवर व आस-पास के क्षेत्र को पूर्णतय स्वच्छ व सुंदर बनाया जाएगा, उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। सभी नागरिकों को इस राहगिरी कार्यक्रम का आंनद लेना है।
10 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों को शिक्षा विभाग की तरफ से किया राहगिरी के लिए आमंत्रित।
एडीसी डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि 21 जुलाई को ब्रह्मसरोवर वीवीआईपी घाट के आस-पास होने वाले राहगिरी कार्यक्रम में शिक्षा विभाग की तरफ से 10 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा शहर के गणमान्य नागरिकों को भी निमंत्रण दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग की तरफ से 5 हजार सरकारी और 5 हजार निजी स्कूलों के विद्यार्थी राहगिरी में पहुंच सकते है। इसके अलावा पुलिस विभाग की तरफ से 1200, महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से 1 हजार, आईटीआई की तरफ से 700, जिला परिषद की तरफ से 800, बीपीआर कॉलेज की तरफ से 350, रैड क्रॉस से 100,ईओ नप की तरफ से 300, केडीबी की तरफ से 80, नेहरू युवा केन्द्र की तरफ से 100, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की तरफ से 1 हजार, गुरुकुल की तरफ से 600, एमएसएमई की तरफ से 50 और एनजीओ की तरफ से करीब 200 गणमान्य लोग राहगिरी में पहुंचेंगे।
11 से ज्यादा विभागों के लगेंगे प्रदर्शनी में स्टॉल
एडीसी डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि राहगिरी कार्यक्रम में केडीबी की तरफ से गीता श्लोकों को लेकर स्टॉल लगाया जाएगा। इसके अलावा जिला परिषद की तरफ से सैल्फ हैल्प गु्रप, पीओएनआरई की तरफ से सोलर सिस्टम मॉडल, कृषि विभाग, जिला बागवानी विभाग, आयुष विभाग,एमएसएमई, महिला एवं बाल विकास विभाग, बैंकों की तरफ से स्टॉल,जिला शिक्षा अधिकारी और एनयूएलएएम की तरफ से भी स्टॉल लगाए जाएंगे।
मुख्यमंत्री नायब सिंह बनेंगे एक साथ हजारों पौधा रोपण के साक्षी
एडीसी ने कहा कि ब्रह्मसरोवर वीवीआईपी घाट के समक्ष केडीबी की खाली पडी जमीन पर एक साथ हजारों विद्यार्थी और गणमान्य लोग पौधा रोपण करेंगे। इस पौधा रोपण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह साक्षी बनेंगे और हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरसात के मौसम में रोजाना रोपित करें एक पौधा : डा. खैहरा

Sat Jul 20 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। डीएवी स्कूल पिहोवा में पौधारोपण कार्यक्रम में की युवा नेता डा. जसविंद्र खैहरा ने शिरकत। डा. खैहरा ने बच्चों को दिया पर्यावरण के संरक्षण का संदेश। पिहोवा : युवा नेता डा. जसविंद्र खैहरा ने कहा है कि बरसात के मौसम में हर व्यक्ति को चाहिए कि […]

You May Like

Breaking News

advertisement