जनपद में उर्वरक उपलब्धता के संबंध में बैठक हुई सम्पन्न

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज कृषि विभाग के अन्तर्गत जनपद में उर्वरक उपलब्धता के संबंध में बैठक विकास भवन स्थित सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक में किसानों को उर्वरक की उपलब्धता सुनिश्चित कराने, कालाबाजारी रोकने हेतु प्रवर्तन की कार्यवाही करने तथा तदनुसार वैधानिक कार्यवाही किए जाने आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में विगत वर्ष उर्वरक सम्बंधी शिकायते किस क्षेत्र जैसे सहकारिता या निजी से किस प्रकार की प्राप्त हुयी है उसकी समीक्षा करने के निर्देश दिये तथा जिस विक्रेता के विरूद्ध एफ०आई०आर० करायी गयी है वह विक्रेता उर्वरक का व्यवसाय तो नहीं कर रहा है इसकी समीक्षा करने के भी निर्देश दिये गये।
बैठक में सहकारी या निजी क्षेत्र के विक्रेता की ओवर रेटिंग या अन्य कोई शिकायत आने पर कड़ी कार्यवाही करने तथा विगत वर्ष के अधिकतम उर्वरक क्रेता कृषकों का सत्यापन उसकी खतौनी की कापी से करने के निर्देश दिये गये।
बैठक में बताया गया कि सीमित मात्रा में उर्वरक उपलब्ध होने पर उनके बिक्री केंद्र पर उपस्थित सभी कृषकों को एक-एक बैग उर्वरक उपलब्ध करायें उसके पश्चात् उर्वरक की अधिक मॉग करने वाले कृषक को उसकी खतौनी एवं कृषि जोत के आधार पर उर्वरक वितरित करें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, उप निदेशक कृषि, जिला कृषि अधिकारी सहित समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

advertisement