हल्द्वानी: रेखा आर्या पहुंची खिरखेत इंटर कालेज रानीखेत,

राजकुमार केसरवानी

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या पहुची ख़िरखेत इंटर कॉलेज, रानीखेत।

“एक पेड़ माँ के नाम” के कार्यक्रम में शिरकत की।

राजकुमार केसरवानी
94129 81 371
रानीखेत

   महिला एवं बाल विकास, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उत्तराखण्ड सरकार रेखा आर्या ‘एक पेड़ मां के नाम‘ कार्यक्रम के अंतर्गत ख़िरखेत इंटर कॉलेज पहुची। इससे पूर्व भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुष्प गुच्छ भेट कर उनका स्वागत किया। जिलाध्यक्ष लीला बिष्ट की अध्यक्षता मे कैबिनेट मंत्री सहित भाजपा पदाधिकारियो ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह अपील के तहत
‘एक पेड़ मां के नाम’ कार्यक्रम 15 अगस्त तक चलाया जाएगा। जिसके तहत प्रति बूथ पर पचास वृक्ष पौध लगाने का लक्ष्य रखा है। जिसके बाद कैबिनेट मंत्री ने यहां पौधारोपण की शुरुआत करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्ष पौध लगाने के साथ ही एक मां की तरह उसका पालन पोषण करना आवश्यक है। वही स्कूल प्रधानाध्यापक सहित अध्यापको ने कैबिनेट मंत्री को एक ज्ञापन भी दिया।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मन की बात मे भी और पूर्व मे भी “एक पेड़ मां के नाम” मुहिम के अंतर्गत सभी भारतीय और पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि अपनी मां को समर्पित करते हुए उनके नाम का एक पेड़ लगाए। उन्होने कहा कि एक मां जब तक जीती है, अपने परिवार और समाज को बस देती ही है। उसी प्रकार से एक पेड़ का भी पूरा जीवन हर व्यक्ति के लिए समर्पित रहता है, कभी फल–फूल, कभी पत्तों की छांव सहित वायुमण्डल को सन्तुलित रखने मे आपना योगदान देता है। इसीलिए हर भारतीय को पेड़ लगाकर प्रकृति से जुड़ना चाहिए। मेरा मानना है कि पूरे साल में वृक्षारोपण के लिए सावन माह से अच्छा समय नहीं हो सकता।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मैं रानीखेत के संगठन का धन्यवाद करती हूं कि उन्होंने मुझे रानीखेत का और “एक पेड़ मां के नाम” के कार्यक्रम का प्रभारी बनाया और एक उनकी ओर से आज जनपद में आने का मौका मिला। इसी विषय में आज संगठन की बैठक हुई थी, जिसमें जिलाध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष और सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में हर बूथ पर 50 पेड़ लगाए जा रहे है और हर कार्यकर्ता से निवेदन है कि ‘एक पेड़ मां के नाम’ लगाते हुए उसे सोशल मीडिया, नमो एप और सरल एप पर डालें, ताकि आपसे प्रेरणा लेते हुए जनता भी अपनी मां को एक पेड़ समर्पित करें, और प्रकृति से जुड़ते हुए समृद्धि की ओर बढ़े।

इस अवसर पर पूर्व विधायक द्वाराहाट महेश नेगी, जिला अध्यक्ष लीला बिष्ट, पूर्व ब्लॉक प्रमुख धन सिंह रावत, पूर्व जिलाध्यक्ष दीप भगत, मनीष चौधरी, मंडल अध्यक्ष राम सिंह रावत, मंडल अध्यक्ष मजखाली भुपाल सिंह परिहार, मंडल महामंत्री उमेश पंत, दर्शन बिष्ट, विधायक प्रतिनिधि भुवन जोशी, मीडिया प्रभारी रामेश्वर गोयल, प्रधानाचार्य चंद्रशेखर, जगदीश प्रसाद, रोहित, कमलेश, कुंदन सिंह, विनोद दास, चंद्रशेखर, गोपाल सिंह, दर्शन मेहरा, दीप पांडे, प्रकाश खाती, शंकर दत्त बुधौडी सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री विनोद भट्ट ने किया।

बाइट– रेखा आर्या
कैबिनेट मंत्री
उत्तराखण्ड सरकार

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तर प्रदेश के इस जिले में ठग बना गया पुलिस अधीक्षक का पीआरओ डाक्टर को किया फोन दहशत में डाक्टर ने कर दिए हजारों रुपए आन लाइन ट्रांसफर

Sun Jul 28 , 2024
एम सलीम खान ब्यूरो प्रमुख ऊधम सिंह नगर उत्तराखंड राज्य समीक्षा ब्यूरो – उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक शातिर ठग कुछ इस ठगी को अंज़ाम दिया जिसे जानकर पुलिस महकमा भी हैरान रह गया एक शातिर ठग पुलिस अधीक्षक का पी आर ओ बनकर एक चिकित्सक को झांसे […]

You May Like

Breaking News

advertisement