कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक

कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह की तैयारियों के संबंध में दिए आवश्यक दिशा निर्देश

पीएम किसान योजना में किसानों का शत प्रतिशत हो पंजीयन – कलेक्टर

जनसमस्या निवारण शिविर में प्राप्त आवेदनों का शीघ्र करें निराकरण – कलेक्टर

 जांजगीर-चांपा 30 जुलाई 2024/ कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने कलेक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने बैठक में 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह की तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि प्रतिवर्ष के अनुसार इस वर्ष भी जिले में स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह का गरिमामय आयोजन किया जाएगा। उन्होंने परेड एवं रिहर्सल, आमंत्रण कार्ड, बैठक व्यवस्था, साज-सज्जा, बेरिकेटिंग, विद्युत व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि के तहत संबंधित अधिकारियों को लक्ष्य के अनुरूप किसानों का शतप्रतिशत पंजीयन करने के निर्देश दिए। उन्होंने महिला बाल विकास विभाग में आंगनबाड़ी में कार्यकर्ता, सहायिकाओं की एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की भर्तियों में जल्द कार्यवाही करने कहा। उन्होंने ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल में प्राप्त जाति प्रमाण पत्र आवेदनों की स्थिति पर समीक्षा करते हुए जाति प्रमाणपत्र बनाने में प्रगति लाने के निर्देश दिए।
       कलेक्टर ने ‘‘स्वस्थ जांजगीर चांपा‘‘ अभियान के तहत प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए सर्वे एवं सैम्पल जांच में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में खाद- बीज के स्थिती की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारी को पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ‘‘10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट‘‘ अभियान के तहत सभी जिलाधिकारियों को डेंगू-मलेरिया जैसे बीमारियों की रोकथाम के लिए आवश्यक स्थानों पर साफ-सफाई रखने व केरोसिन का छिड़काव करने कहा।उन्होंने जिले में बाढ़ के स्थितियों की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारियों को लगातार जल स्तर पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जनसमस्या निवारण शिविर में प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।
     कलेक्टर ने मृतक व्यक्ति के वन अधिकार पत्र के नामांतरण, मुख्यमंत्री जनदर्शन, समय सीमा के प्रकरण, कलेक्टर जनदर्शन और जनशिकायत, चौटबोट संवाद 24×7 के प्रकरणों पर चर्चा कर संबंधित विभागों को समय-सीमा कर अंदर निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने आयुष्मान कार्ड, जल जीवन मिशन, पीएम जन आरोग्य योजना, किसान सम्मान निधि, पीएम आवास, अग्निवीर, पीएम विश्वकर्मा, महतारी वंदन योजना, केसीसी की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में सहायक कलेक्टर श्री दुर्गा प्रसाद अधिकारी, अपर कलेक्टर श्री एसपी वैद्य, जिला पंचायत सीईओ श्री गोकुल कुमार रावटे सहित जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आरपीएफ कंट्रोल को जम्मू तवी-भगत की कोठी एक्सप्रेस में सिक्योरिटी संबंधी सूचना मिलते ही कासू बेगू स्टेशन पर रोक दिया गया। संरक्षा और सुरक्षा की पूर्ण अनुपालन उपरांत गाड़ी का संचालन किया जाएगा

Tue Jul 30 , 2024
फिरोजपुर 30 जुलाई [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]= आरपीएफ कंट्रोल को गाड़ी संख्या 19226 (जम्मू तवी- भगत की कोठी एक्सप्रेस) में सिक्योरिटी सम्बन्धी सूचना मिली जिसके पश्चात् गाड़ी संख्या 19226 तुरंत कासु बेगू में 07:42 बजे रूकवाई गई। आरपीएफ, जीआरपी, सिविल पुलिस, फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस को तुरंत सूचित किया गया। […]

You May Like

advertisement