वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा SHO सिरौली, हल्का प्रभारी सहित 04 पुलिसकर्मी किए गए निलम्बित

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : थाना सिरौली क्षेत्रान्तर्गत ग्राम शिवपुर चन्दूपुरा में 29 जुलाई से वादी की पुत्री उम्र करीब 20 वर्षीय को पड़ोस के ही रहने वाले सद्दाम पुत्र लतीफ उम्र 21 वर्ष के साथ मिसिंग होने की सूचना प्राप्त हुई | दिनांक 01.08.2024 की रात्रि में दोनों बरामद हुये। कल दिनांक 02.08.2024 को लड़की के पिता के लिखित अनुरोध पर गांव के लोगों की मौजूदगी में पिता की सुपुर्दगी में दिया गया और अभियुक्त सद्दाम को पूछताछ हेतु हिरासत में लिया गया । कल रात्रि 11.00 बजे कुछ शरारती तत्वों द्वारा अभियुक्त पक्ष के घर में तोड़फोड़ कर चारपाई घर से बाहर निकालकर आग लगा दी गयी, जिसको पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर बुझाया गया । रात्रि में ही घटनास्थल का निरीक्षण कर गांव में एहतियातन पुलिस फोर्स का व्यवस्थापन किया गया । मौके पर वर्तमान में पूर्ण रूप से स्थिति सामान्य है । लड़की के पिता की तहरीर पर अभियुक्त सद्दाम के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। साथ ही तोड़फोड़ की घटना के संबंध में पृथक से एक अभियोग गम्भीर धाराओं में पंजीकृत किया गया है।
सम्पूर्ण प्रकरण में समय से अभियोग पंजीकृत ना करने, समय से उच्चाधिकारियों को सूचित न किये जाने, संवेदनशील प्रकरण में अपेक्षित सतर्कता न बरते जाने एवं इस पूरे प्रकरण में लापरवाही बरतने के कारण प्रभारी निरीक्षक लव सिरोही, उ0नि0 संजय सिंह (हल्का प्रभारी), बीट आरक्षी सुमित कुमार एवं आरक्षी जफरुद्दीन को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया है।
प्रकरण में पूर्व से हल्का प्रभारी उ0नि0 सतवीर सिंह के 10 दिन से मेडिकल पर होने के कारण इनका निलम्बन निरस्त किया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रेम सुरेश फाउंडेशन सुरेश शर्मा नगर द्वारा हरियाली तीज महोत्सव का किया गया आयोजन

Sat Aug 3 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : प्रेम सुरेश फ़ाउंडेशन सुरेश शर्मा नगर बरेली द्वारा आज हरियाली तीज महोत्सव २०२४ का आयोजन बड़े ही धूमधाम के साथ आज एस एस वी कॉलेज परिसर में किया गया ।कार्यक्रम में एस एस वी पब्लिक स्कूल तथा एस एस वी इंटर कॉलेज की शिक्षिकाओं […]

You May Like

advertisement