हिंदू पर्व महासभा चंडीगढ़ की आपातकालीन बैठक आयोजित

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष 9416191877

चंडीगढ़ : हिंदू पर्व महासभा चंडीगढ़ की आपातकालीन बैठक श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 37 सी चंडीगढ़ मे आज सुबह 11: 00 बजे हुई
जिसमें चंडीगढ़ के सभी मंदिरों के पदाधिकारीयो ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस बैठक में श्री बीपी अरोड़ा अध्यक्ष एवं श्री कमलेश चंद्र सूरी महासचिव द्वारा बांग्लादेश में तख्ता पलट के बाद हुए अल्पसंख्यक हिंदुओं के साथ हुए दुर्व्यवहार पर चर्चा की गई ।
बांग्लादेश में हिंदू जमात- ए-इस्लामी की बर्बरता का सामना कर रहे हैं। स्थिति चरम बिंदु पर पहुंच गई है। हिंदू समुदाय अपने जीवन और अपने प्रियजनों की सुरक्षा के लिए निरंतर भय में जी रहा है। पिछले तीन दिनों से स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है जगह जगह पर आगजनी की घटनाएं हो रही है बांग्लादेश के सभी जिलों में हिंदुओं के मंदिरों को तोड़ा गया आगजनी की गई और बड़े स्तर पर हिंदुओं के घरों,दुकानों मे तोड़फोड़, लूटमार की घटनाएं हुई। हिंदू मंदिरों को ध्वस्त किया गया, मंदिरों में मूर्तियों को तोड़ा गया और जलाया गया।
वहां पर आंदोलनकारीर्यो द्वारा जशन मनाने और अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार किए जाने की सूचनाऐ पाकर यहां पर हिंदुओं मे बहुत रोष और चिंता का माहौल है।
सभा में उपस्थित सभी पदाधिकारीयो ने एक विशेष समुदाय द्वारा हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार की कड़ी आलोचना की।
श्री कमलेश चंद्र सूरी महासचिव ने सभा में बताया कि भारत सरकार को बांग्लादेश में संपर्क बनाकर हिंदुओं के जान माल की सुरक्षा को लेकर कड़े से कड़े कदम उठाने चाहिए। उनके सुरक्षित स्वदेश वापसी की व्यवस्था करनी चाहिए। यहां रह रहे हिंदुओं को भी इस पर सबक लेना चाहिए कि एक विशेष समुदाय किस तरह हिंदुओं को खत्म करने व नष्ट करने पर तुला हुआ है। बैठक में हिंदू पर्व महासभा के सभी सदस्य विशेषतया बीपी अरोड़ा अध्यक्ष, कमलेश चंद्र सूरी महासचिव, रमेश मल्होत्रा मुख्य संरक्षक, वाई के सरना वरिष्ठ उप प्रधान, लक्ष्मी नारायण सिंगला, प्रसिद्ध समाजसेवी अधिवक्ता अजय कौशिक, राम धन अग्रवाल, रतनलाल, अरुणेश अग्रवाल, बी डी कालरा , कर्नल धर्मवीर, एल सी बजाज, पदम चंद राय , राजेंद्र गुप्ता, अनुज कुमार सहगल, प्रेम शमी,जे एल गुप्ता, पंकज गुप्ता इत्यादि उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

advertisement