जी ॰ आर॰ एम जूनियर विंग में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर साप्ताह भर हुआ विभिन्न कार्यक्रमों का हर्षोल्लास पूर्ण आयोजन

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : जी॰आर॰एम स्कूल नैनीताल रोड के जूनियर विंग में ७८वें स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर साप्ताहिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।इस कार्यक्रम के अंतर्गत कई प्रतियोगिताएं और गतिविधियां शामिल थीं जिसमें प्री नर्सरी से के. जी तक के छात्रों ने “माइ कंट्री माय प्राइड” शीर्षक के अन्तर्गत भाषण,नारा और कविता प्रतियोगिता में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया एवं अपने प्रिय स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में उनके प्रसिद्ध नारे लगाकर अद्भुत प्रतिभा का प्रदर्शन किया और “सेल्यूट द तिरंगा” शीर्षक के अंतर्गत कला एवं शिल्प आदि गतिविधियों में सक्रिय भाग लिया ।
कक्षा एक से तीन तक के छात्राओं ने अंतरसदनीय क्विज़ में सक्रिय भागीदारी ली जिसमें रूबी सदन के छात्रों अथर्व गंगवार, नितारा लूथरा एवं जसनूर कौर ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया और टोपाज़ सदन रनर अप रहा। टोपाज़ सदन का नेतृत्व युवराज सक्सेना , नायशा अरोड़ा एवं ओम पाठक ने किया ।
छात्रों ने विद्यालय सभा में साप्ताहिक कार्यक्रम के दौरान भाषण, नारे , कविता, नाटक मंचन , नृत्य और गायन आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी और देश की अखंडता, एकता,भाईचारे, सद्भावना और सहिष्णुता को बनाए रखने का संदेश दिया । यह कार्यक्रम छात्रों के मनोबल बढ़ाने, मंच प्रदर्शन में सक्रियता बढ़ाने और एक ज़िम्मेदार नागरिक बनने की प्रेरणा देने का एक सफल प्रयास रहा।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुश्री रिद्धि अग्रवाल और प्रिंसिपल रणबीर सिंह रावत थे। सुश्री रिद्धि अग्रवाल ने बच्चों और अध्यापिकाओं के कठिन परिश्रम की सराहना की ।प्रिंसिपल रणबीर सिंह रावत ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि वे देश का भविष्य हैं और देश की प्रगति एवं समृद्धि की ज़िम्मेदारी उनके कंधों पर है ।समन्वयक डॉ विनीता सक्सेना ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि सात-आठ वर्ष की आयु से ही आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखकर , अपने बड़ों और गुरुजनों के प्रति आदरभाव रखकर और अच्छे चरित्र का निर्माण कर देशभक्ति की भावना को व्यक्त किया जा सकता है ।प्रबंधक राजेश अग्रवाल जौली और निदेशक त्रिजित अग्रवाल ने बच्चों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ दी । कार्यक्रम का समापन ‘सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा’ गीत से हुआ ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News

advertisement