प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, राजयोग भवन,धवन कॉलोनी फिरोजपुर की ओर से बहन भाई के स्नेह का प्रतीक रक्षाबंधन का महत्व समझाते हुए कार्यक्रम का किया आयोजन

फिरोजपुर 17 अगस्त {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}=

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय राजयोग भवन, धवन कॉलोनी फिरोजपुर की ओर से होटल ग्रैंड विला में बहन भाई के स्नेह का प्रतीक रक्षा बंधन का प्रोग्राम किया गया। जिसमें सैकड़ो लोग उपस्थित रहे। आदरणीय राजयोगिनी प्रेम दीदी जी पंजाब ज़ोनईचार्ज, आदरणीय शर्मिष्ठा दीदी, सचल दीदी, डिंपल दीदी, प्रीति दीदी, सोनू बहन एवं अन्य बहनों ने रक्षाबंधन का महत्व समझाते हुए बताया कि रक्षाबंधन परमात्मा के सनेह प्यार का पवित्र बंधन है, रक्षाबंधन स्नेह की सूचक, स्नेह के सूत्र, यह भाई बहन का प्यार, शुभभावना, शुभकामना, मन में श्रेष्ठ विचार, दृढ़ प्रतिज्ञा पवित्रता की, राखी यादगार, यह मनभावन राखी का त्यौहार है। उन्होंने भगवान श्री कृष्णा और द्रोपती का प्रसंग भी सुनाया बताया कि कैसे श्री कृष्णा ने अपनी बहन द्रोपती की चीर हरण वक्त मदद की थी। उन्होंने बताया कि स्नेह प्यार का यह बंधन जीवन योगी पवित्र बनाएं, ढेर सारी मिठाइयों से जुबान पर भी मिठास लाए, जिससे हर बोल हो मीठा और रिश्तो में प्यार भरा जाए। “सिर्फ सौगातें मुख से बधाई और मैसेज ही नहीं दिल से शुभभावना- शुभकामना का खजाना लुटाए”

आदरणीय राजयोगिनी प्रेम दीदी जी पंजाब जोनइंचार्ज ने श्री अजय जी सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट एवं पत्रकार कैलाश शर्मा को ईश्वर का स्वरूप देकर सम्मानित भी किया।

अंत में सर्मिष्ठा दीदी एवं डिंपल दीदी ने आदरणीय राजयोगिनी प्रेम दीदी इंचार्ज पंजाब जोन का तहि दिल से धन्यवाद किया, उन्होंने रिंपी भाई ग्रैंड होटल वालों का भी धन्यवाद किया जिन्होंने सारा प्रबंध किया था। बाहर से आए दीदी सचल दीदी प्रीती दीदी एवं सोनू बहन के साथ फिरोजपुर के गणमान्य अतिथियों और शिव बाबा के भक्तों का भी धन्यवाद किया और प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से जुड़कर परलोक सुधारने की अपील की।

होटल के हाल में सभी उपस्थित भाइयों को बहनों ने राखी बांधी मुंह मीठे के साथ रात्रि भोजन भी कराया पूरा हाल ओम् शांति के जयकारों से गूंज उठा फिरोजपुर के गणमान्य अतिथि और शिव बाबा के भक्त उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सावन महीने में चले पार्थिव शिवलिंग अभिषेक अनुष्ठान का श्री मारकंडेश्वर मंदिर में हुआ समापन

Mon Aug 19 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। सावन महीने के अनुष्ठान के समापन पर हुआ भंडारे का आयोजन।सावन में पार्थिव शिवलिंग पूजन एवं अभिषेक से मानव कल्याण, रोगों व भय से मुक्ति के साथ मिलता है मोक्ष : महंत जगन्नाथ पुरी। कुरुक्षेत्र, 18 अगस्त : मारकंडा नदी के तट पर श्री मारकंडेश्वर महादेव […]

You May Like

advertisement