एडवोकेट ओ.पी. शर्मा को 24 वें उन्नत भारत सेवाश्री पुरस्कार के लिए चुना गया

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

नई दिल्ली, 26 अगस्त : हरियाणा के वरिष्ठ अधिवक्ता और प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता एडवोकेट ओ.पी. शर्मा को 24 वें उन्नत भारत सेवाश्री पुरस्कार के लिए चुना गया है। यह पुरस्कार उन्हें कानूनी सेवाओं और सामाजिक कार्यों में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया जा रहा है।
सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के मेम्बर एवं हरियाणा-पंजाब बार कौंसिल के पूर्व वाईस चेयरमैन एडवोकेट ओ.पी. शर्मा ने वर्षों से कई महत्वपूर्ण कानूनी मामलों में अग्रणी भूमिका निभाई है, जहाँ उन्होंने न्याय और समानता के सिद्धांतों की पुरजोर वकालत की है। उन्होंने जरूरतमंद और गरीब लोगों को नि:शुल्क कानूनी सहायता प्रदान करने में भी अहम भूमिका निभाई है, जिससे वे अदालत में उचित प्रतिनिधित्व प्राप्त कर सके। उनकी कानूनी सेवाएं केवल अदालत तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि वे सामुदायिक सेवा और कानूनी जागरूकता अभियानों में भी सक्रिय रूप से शामिल रहते हैं, ताकि समाज के हर वर्ग को उनके अधिकारों और कर्तव्यों की जानकारी हो सके।
पुरस्कार समारोह 31 अगस्त, 2024 को नई दिल्ली के संविधान क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित किया जाएगा, जहाँ एडवोकेट शर्मा को यह सम्मान प्रदान किया जाएगा। अधिवक्ता ओपी शर्मा का चयन संस्था के हरियाणा सदस्य एवं वरिष्ठ जर्नलिस्ट वैद्य पंडित प्रमोद कौशिक के सुझाव पर संस्था की राष्ट्रीय समिति द्वारा किया गया है।
उन्नत भारत संगठन ट्रस्ट के युवा अध्यक्ष अखिल नाथ ने एडवोकेट ओ.पी. शर्मा के चयन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “एडवोकेट शर्मा की कानूनी और सामाजिक सेवाएं समाज के लिए प्रेरणास्रोत हैं। उनकी मेहनत और समर्पण ने विशेष रूप से कमजोर वर्गों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाए हैं। उन्हें उन्नत भारत सेवाश्री पुरस्कार से सम्मानित करना हमारे लिए गर्व की बात है।”
राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुषमा नाथ ने भी एडवोकेट शर्मा के योगदान की सराहना की और कहा, “एडवोकेट ओ.पी. शर्मा न्याय और सामाजिक सेवा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता से हमारे पुरस्कार के आदर्शों को जीवंत करते हैं। उनका काम उन्नत भारत संगठन ट्रस्ट के मूल्यों के साथ पूरी तरह मेल खाता है।”
उन्नत भारत सेवाश्री पुरस्कार उन व्यक्तियों को सम्मानित करता है, जो समाज की सेवा में अपने जीवन को समर्पित करते हैं और दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाते हैं। एडवोकेट ओ.पी. शर्मा जैसे समर्पित व्यक्तित्व हमारे समाज में प्रेरणा के स्रोत हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News

advertisement