उत्तराखंड: कोरोना का कहर जारी हैं, एक ही परिवार के 13 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, कॉलोनी सील

उत्तराखंड: कोरोना का कहर जारी हैं,
एक ही परिवार के 13 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, कॉलोनी सील,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हरिद्वार। हरिद्वार के कनखल में गणेशपुरम को पाबंद करने पर सोमवार को लोगों ने हंगामा काट दिया। बता दें कि इस कॉलोनी में दो दिन पहले एक साथ 13 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे। वहीं एक संक्रमित की मौत हुई थी। जिसके बाद इस कॉलोनी को सील कर दिया गया था। अब यहां के लोगों ने मांग की है कि केवल संक्रमितों की गली को सील किया जाए। सोमवार को लोगों ने अपनी इस मांग को लेकर हंगामा कर दिया। जिसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। बता दें कि गणेशपुरम कालोनी में एक कोरोना संक्रमित व्यापारी की मौत हो गई थी। व्यापारी परिवार के 13 लोग भी कोविड संक्रमित मिले। प्रशासन ने पूरी कालोनी को सील कर कंटेनमेंट जोन बना दिया। जानकारी के अनुसार कनखल में होली के ठीक अगले दिन गणेशपुरम निवासी 74 वर्षीय व्यापारी को बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने लगी। परिजनों ने उनको बहादराबाद स्थित जया मैक्सवेल अस्पताल में भर्ती कराया। जांच में कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई। गुरुवार को चिकित्सकों ने व्यापारी की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें एम्स अस्पताल ऋषिकेश रेफर किया था। एम्स अस्पताल में व्यापारी की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने रुड़की की एक प्राइवेट लैब से अपनी आरटीपीसीआर कोविड जांच कराई।
लैब टीम ने घर से ही परिवार के स्वैब सैंपल एकत्र किए। शुक्रवार शाम को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में व्यापारी के दोनों बेटों सहित परिवार के 11 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

शनिवार को तहसीलदार आशीष घिल्डियाल और नायाब तहसीलदार ललित पोखरियाल टीम सहित गणेशपुरम कालोनी पहुंचे। टीम ने कालोनी को सील करने के साथ पुलिस तैनात कर दी।

प्रशासन ने कालोनी में मुनादी करा कर लोगों को बाहर न निकलने की सलाह दी है।
प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करने और कोविड सैंपलिंग के लिए टीम नहीं भेजी।
स्थानीय पार्षद शुभम मैंदोला अनाज मंडी स्थित प्रेम अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र की प्रबंध निदेशक डा. संध्या शर्मा से संपर्क किया। डॉ. संध्या शर्मा ने अपनी पैथोलॉजी जांच टीम को मौके पर भेज दिया। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: विजिबिलिटी कम होने से दिल्ली वाया देहरादून-पंतनगर की हवाई सेवा निरस्त

Mon Apr 5 , 2021
उत्तराखंड: विजिबिलिटी कम होने से दिल्ली वाया देहरादून-पंतनगर की हवाई सेवा निरस्त।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। उत्‍तराखंड के जंगल फॉरेस्‍ट सीजन के शुरुआती दौर में ही आग की चपेट में हैं। आग से जहां लाखों करोड़ों की वन संपदा जलकर राख हो रही है वहीं वन्‍यजीवों के लिए भी खतरा उत्‍पन्‍न […]

You May Like

advertisement