देहरादून: गले की फांस बना सीवर लाइन का कार्य, बेलगाम ठेकेदार,

सागर मलिक

जगह-जगह गड्ढे, टूटी सड़क और धूल का गुबार। यह हकीकत है देहरादून के कन्हैया विहार अब तो स्थिति यह है कि पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। पिछले डेढ़ साल से सीवर लाइन बिछाने का कार्य कर रही एडीबी की लचर कार्यप्रणाली लोगों के गले की फांस बन गई है। विभागीय अधिकारियों की लापरवाही लोगों की मुसीबत का सबब बनती जा रही है।

करीब हजारों के आबादी वाला क्षेत्र कन्हैया विहार शिवालिक एनक्लेव शांति विहार है एडीबी ने लगभग दो साल पहले सीवर लाइन बिछाने का काम शुरू किया, लेकिन अभी तक काम अधूरा है। हालत यह है कि जगह-जगह सड़क खोद दी गई है उबड़-खाबड़ सड़कों पर हर रोज लोग चोटिल हो रहे हैं। इसके अलावा धूल ने भी लोगों को परेशान कर दिया है। दुर्घटना के डर से लोग बच्चों को बाहर नहीं निकलने दे रहे। हालत यह है कि बुजुर्गो का तो घर से निकलना तक मुश्किल हो गया है। निर्माण कार्य के चलते किसी समय भी रास्ता बंद कर दिया जाता है, इससे लोग घरों में कैद होकर रह जाते हैं। स्थानीय लोगों ने कई बार इस संबंध में उच्चाधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

दुखी जनता की राय

रास्ते पर चलना-फिरना मुश्किल हो गया है। कब रास्ता बंद हो जाए कहा नहीं जा सकता। लापरवाही के चलते समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।
स्थानीय निवासी की राय

काम में देरी के चलते बड़े से लेकर छोटे तक हर कोई परेशान है। छोटे बच्चों को सबसे ज्यादा समस्या होती है। सीवर लाइन का कार्य जल्द खत्म होने की बात अधिकारियों ने कही थी, लेकिन उनकी बात भी झूठी साबित हुई।

स्थानीय निवासी सागर मलिक
घटिया दर्ज के ठेकेदारों को दे रखी है ज़िम्मेदारी, दो से ज्यादा लेबर वाला भी इनका पेटी ठेकेदार है जो आम जन मानस की रोज मर्रा की जिंदगी से खेल रहा है, साइड पर कार्य करते समय कोई विभागीय अधिकारी नही होता ठेकेदार की लेबर कब आ रही है कब जा रही हैं किसी को कोई लेना देना नहीं है,
जनप्रतिनिधि की राय

एडीबी का ठेकेदारों पर नियंत्रण नहीं है। काम में लापरवाही हो रही है। विभागीय अधिकारियों से वार्ता हुई, लेकिन इसका असर धरातल पर नहीं दिख रहा। जल्द ही काम में तेजी नहीं आई, तो जनता के साथ सड़क पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा।
जिम्मेदार की राय

काम को तेजी से कराया जा रहा है। सीवर लाइन बिछ चुकी है। जल्द ही अन्य कार्य पूरे हो जाएंगे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: कानून व्यवस्था को लेकर सीएम धामी सख़्त, अचानक पहुंचे पुलिस मुख्यालय,

Wed Sep 4 , 2024
सागर मलिक(संपादक) प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध पर नियंत्रण को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं वही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून पुलिस मुख्यालय में ओचक निरीक्षण करने पहुंचे. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था बेहतर करने को […]

You May Like

Breaking News

advertisement