उत्कृष्टता की ओर बढ़ते कदम : नगर निगम बरेली को पीएम स्वनिधि योजना में राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर सम्मान

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना के अंतर्गत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले नगर निकायों और बैंकों को मान्यता प्रदान करने के लिए “उत्कृष्टता की ओर बढ़ते कदम” विषय पर एक वार्षिक पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया। यह समारोह आज दिनांक 11 सितम्बर, 2024 को अपराह्न 01:00 बजे विशाखा समागार, स्थानीय निकाय निदेशालय, उत्तर प्रदेश, लखनऊ में संपन्न हुआ।

इस प्रतिष्ठित अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास एवं नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम विभाग के माननीय मंत्री ने नगर निगम बरेली को पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत ऋण वितरण में उत्कृष्ट कार्य के लिए राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर सम्मानित किया। इस सम्मान के माध्यम से नगर निगम बरेली द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए किये गए प्रयासों और समर्पण को सराहा गया है, जिन्होंने शहरी क्षेत्र के रेहड़ी-पटरी विक्रेताओं को आत्मनिर्भर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

नगर निगम बरेली की ओर से यह पुरस्कार श्रीमती निधि गुप्ता बत्स, नगर आयुक्त एवं परियोजना निदेशक, डूडा, बरेली ने ग्रहण किया। उनके साथ इस अवसर पर अपर नगर मजिस्ट्रेट एवं परियोजना अधिकारी डूडा, श्री राजेश धन्द्रा और शहर मिशन प्रबन्धक श्री रवि प्रताप सिंह भी उपस्थित रहे।

प्रमुख उपलब्धियाँ:

  • बरेली नगर निगम ने पीएम स्वनिधि योजना के तहत ऋण वितरण में न केवल राज्य स्तर पर बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।
  • इस योजना के तहत, रेहड़ी-पटरी विक्रेताओं को वित्तीय सहायता प्रदान कर उन्हें व्यवसाय पुनः स्थापित करने में सहायता की गई है।
  • बरेली के नगर निकाय द्वारा अपनाए गए कुशल प्रबंधन और समर्पित कार्य प्रणाली ने योजना के सफल कार्यान्वयन को सुनिश्चित किया।

यह पुरस्कार समारोह उन संस्थानों और अधिकारियों की सराहना करता है जिन्होंने प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण को साकार करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। नगर निगम बरेली की यह सफलता न केवल उनके समर्पण का प्रतीक है, बल्कि अन्य नगर निकायों और राज्यों के लिए एक प्रेरणा भी है।
यह सम्मान बरेली के लिए गर्व का क्षण है, और यह भविष्य में और भी बेहतर प्रदर्शन की दिशा में प्रेरणा का कार्य करेगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा सदस्य सदस्यता अभियान के तहत सहकारिता की बैठक अर्बन कोआपरेटिव बैंक में हुई आयोजित

Thu Sep 12 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : गत दिवस सदस्य सदस्यता अभियान के तहत सहकारिता की बैठक अर्बन कोआपरेटिव बैंक में हुई, बैठक में मुख्य अतिथि सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक आलोक सिंह रहे। बैठक की अध्यक्षयता बरेली जिला सहकारी बैंक के अध्य्क्ष वीरेंद्र गंगवार वीरू ने की। बैठक में […]

You May Like

Breaking News

advertisement

call us