आजमगढ़ के डीएम का हुआ स्थानांतरण DM बने नवनीत सिंह चहल


आजमगढ़

नवनीत सिंह चहल बने आजमगढ़ के डीएम, विशाल भारद्वाज को कुशीनगर की कमान।
योगी सरकार ने 29 IAS अफसरों का ट्रांसफर कर दिए। इनमें 13 जिलों के डीएम बदले गए हैं। नवनीत सिंह चहल 2011 बैच के IAS अधिकारी हैं।

आजमगढ़ के डीएम रहे विशाल भारद्वाज को कुशीनगर का डीएम बनाया गया जबकि प्रयागराज के डीएम नवनीत सिंह चहल को आजमगढ़ का डीएम बनाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग 29 महीने के कार्यकाल में डीएम आजमगढ़ जनपद में कोई करिश्मा नहीं कर पाए और जनता से दूर ही बनाये रहें । आजमगढ़ के डीएम विशाल भारद्वाज की जनता की न सुनवाई करने की शिकायतें कई बार जिले के नेता सहित पूर्व प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भी शासन में कर चुके थे।

इसके साथ ही दो माह पूर्व जिले के दौरे पर आए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन शिकायतों को लेकर जमकर फटकार भी लगाई थी। जिले में तहसीलों में व्याप्त भ्रष्टाचार और लगातार राजस्व के बढ़ रहे मामलों और आईजीआरएस की शिकायतों के निपटारे में कोई करिश्मा नहीं कर पाए। यही कारण रहा कि जिले की जनता को तहसीलों काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

29 महीनों का रहा कार्यकाल आजमगढ़ के डीएम विशाल भारद्वाज को 16 अप्रैल 2022 को आजमगढ़ का डीएम बनाया गया था। सीतापुर से आजमगढ़ आए डीएम से जिले की जनता को बड़ी उम्मीदें थी। पर उन उम्मीदों पर डीएम खरे नहीं उतर सके। जिले में बाढ़ से जलभराव की स्थितियों का मामला हो चाहे अस्पतालों के निरीक्षण का मामला हो। कमियां मिलने के बाद भी जो कार्रवाई होनी चाहिए थी उस तरह की कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में जिले के अधिकारियों में डीएम की हनक नहीं बन पाई।

IGRS के निस्तारण में दो बार डिफाल्टर रह चुका है जिला आजमगढ़ जिला आईजीआरएस के निस्तारण में वर्ष 2022 में दो बार डिफाल्टर रह चुका है। ऐसे में जून 2023 की रैकिंग में जिले को 40 वां स्थान हासिल हुआ था। जिले में आईजीआएस की समस्याओं के निस्तारण के लिए डीएम ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिया कि उच्च न्यायालय में सीए, इंस्ट्रक्शन दाखिल करने हेतु लंबित याचिकाओं का निस्तारण जल्द से जल्द कराएं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News

advertisement

call us