दुविधा में शादीवाले घर, लॉज-होटलवालों को व्यापार की चिंता

दुविधा में शादीवाले घर, लॉज-होटलवालों को व्यापार की चिंता
22 अप्रैल से शुभ लग्न शुरू हैं। स्थितियां बीते वर्ष की ओर इशारा कर रही हैं। ऐसे में शादीवाले घरों में दुविधा है तो मैरिज लॉज और होटल वालों को फिर से व्यापार चौपट होने की चिंता सताए जा रही है। शंका है कि कहीं शादी की तारीख नजदीक आते-आते सरकार कोरोना को लेकर सख्त गाइडलाइन न जारी कर दे। अप्रैल के अंत में चुनाव और मई की शुरुआत में मतगणना से गाइड लाइन को लेकर राहत की उम्मीद भी कारोबारी जता रहे हैं।
बीते वर्ष मार्च में लॉकडाउन और तेजी से बढ़े कोरोना पॉजिटिव केसों के कारण बहुत कुछ बदल गया था। कई लोगों ने शादी की तारीखें आगे बढ़ाई थीं तो कुछ लोगों धूमधाम के अरमान दबाते हुए मंदिर और होटल में शादी की थी। इस साल भी लग्न से पहले संक्रमण तेजी से बढ़ा है। जिन घरों में अप्रैल और मई में शादी हैं, उन घरों में लोग भविष्य की स्थितियों और संभावित गाइडलाइन को लेकर आशंकित हैं। वहीं, संक्रमण को देखते हुए पहले से कम संख्या और कोरोना गाइडलाइन फालो करने के इंतजाम भी शादी की तैयारी के साथ कर रहे हैं।
जीटी रोड के नागरिक का कहना है कि 30 अप्रैल को बेटे की शादी है। कोरोना भी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में जहां-जहां निमंत्रण अब तक बांट चुके हैं। सभी को मास्क लगाकार आने का आग्रह किया है। जगत गुप्ता तिर्वा रोड निवासी ने बताया कि पूरी कोशिश रहेगी कि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाए। सरकार की जो भी गाइडलाइन जारी होगी उसी का पालन करेंगे, शिवपूजन गुप्ता ने बताया कि चिंता का विषय है फिर भी आगे देखेंगे क्या होगा, गोपालनगर स्थित अलकर्मा मैरिज हॉल के मालिक अहमद सुल्तान का कहना है कि महामारी से हम लोग पूरी तरह टूट चुके हैं। इसबार जनवरी से मार्च तक लग्न नहीं थे। अब अप्रैल में लग्न हैं तो फिर से कोरोना बढ़ रहा है। सरकार की जो गाइडलाइन आएगी, उसे फालो करेंगे। ईश्वर से यही प्रार्थना है कि लॉकडाउन न लगे। एक मालिक ने कहा कि अबकी लगा तो हमें व्यापार बंदकर कुछ और काम देखना होगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

परीक्षा सर पर कैसे हो पढ़ाई-लिखाई

Tue Apr 6 , 2021
परीक्षा सर पर कैसे हो पढ़ाई-लिखाईउत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड की परीक्षा के परीक्षार्थियों में असमंजस की स्थिति है। आखिर नई स्कीम कब आएगी। गर्मी अभी से चरम पर है। मई में और तीखी धूप और उमस भरी गर्मी रहेगी। ऐसे में कई विद्यालय ऐसे हैं, जहां पंखे तक […]

You May Like

advertisement