समुचित उपचार के फलस्वरूप 92 मरीजो के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया कोविड अस्पताल में एक और कोविड केयर संेटर्स में 866 बेड रिक्त

,
    ,जांजगीर-चांपा 19 अप्रैल,2021/  कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के मार्गदर्शन में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए कोविड अस्पताल ईसीटीसी और 12 कोविड केयर सेंटर्स में कुल-1,300 बेड की व्यवस्था की गई है। समुचित ईलाज के फलस्वरूप 92 मरीजों के स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किया गया।
        सीएमएचओ से जारी प्रेस नोट के अनुसार कि 18 अप्रैल  की स्थिति में जिला अस्पताल परिसर के ईसीटीसी में 80 बेड हैं इनमें से आईसीयू के  09 बेड  में और आक्सीजनयुक्त 08 बेड में मरीज भर्ती हैं। आक्सीजनयुक्त 01 बेड रिक्त है। जिले मेें संचालित 12 कोविड केयर संेटर्स में कुल 1220 बेड की व्यवस्था की गयी है। इनमें से 114 बेड आक्सीजन युक्त है, शेष सामान्य वार्ड में 1106 बेड है। सामान्य वार्ड में 288 मरीज भर्ती हैं एवं 818 रिक्त है। इसी प्रकार आवश्यकता वाले 66 मरीजों का आक्सीजनयुक्त बेड में उपचार किया जा रहा है एवं आक्सीजन युक्त 48 बेड रिक्त है।
       प्राप्त जानकारी के अनुसार  आकांक्षा आवासीय परिसर जांजगीर,  दिव्यांग छात्रावास जांजगीर, शासकीय एमएमआर कॉलेज चांपा,  आइशोलेेसन सेंटर जेठा सक्ती,  शासकीय अनुसूचित जाति बालक छात्रावास धौराभाठा डभरा, एकलव्य विद्यालय पलारीखुर्द, कन्या छात्रावास बिर्रा बम्हनीडीह, बालक छात्रावास गुजकुलिया जैजैैैपुर,  शासकीय बेदराम महाविद्यालय पिहरीद मालखरौदा,  आईटीआई कुलीपोटा,    आईटीआई महुदा-बलौदा और आईटीआई अकलतरा मंे कोविड केयर संेटर बनाया गया है। सभी कोविड केयर संेटर्स में उपलब्ध कुल 1220 बेड में से 105 बेड आक्सीजनयुक्त हैं।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अकलतरा आईटीआई भवन के कोविड केयर सेंटर में तीन पालियों में लगी ड्यूटी

Mon Apr 19 , 2021
 जांजगीर-चांपा 19 अप्रैल 2021/ अकलतरा कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने और उनकी सतत निगरानी के लिए चिकित्सा स्टाफ की तीन पालियों में ड्यूटी लगाई गई है।कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के  निर्देश पर कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए अकलतरा के शासकीय आईटीआई […]

You May Like

advertisement