लॉकडाउन के बावजूद निर्धारित केंद्रों में होगा टीकाकरण

लॉकडाउन के बावजूद निर्धारित केंद्रों में होगा टीकाकरण

आधार कार्ड लेकर निकटतम केंद्र पर पहुंच लगवाएं टीका

कन्नौज, 23 April 2021

वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद निर्धारित केंद्रों पर शनिवार को टीकाकरण सत्र आयोजित किया जाएगा। जबकि रविवार को टीकाकरण नहीं होगा। 45 साल के ऊपर सभी पात्र लोग निकटतम केंद्र पर आधार कार्ड या अन्य कोई आईडी प्रूफ के साथ अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर के टीकाकरण कराएं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ के.स्वरूप ने बताया कि प्रदेश सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन घोषित किया है। इसके तहत शनिवार और रविवार को लॉक डाउन रहेगा। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बावजूद अपर मुख्य सचीव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, लखनऊ के निर्देशानुसार जनपद के निर्धारित केंद्रों पर शनिवार को टीकाकरण सत्र आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में अपर निदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, कानपुर मंडल, डाॅ जीके मिश्रा ने भी मंडल के समस्त जिलों को निर्देश दिये हैं। शनिवार को 45 साल से ऊपर वाले सभी पात्र व्यक्ति आधार कार्ड लेकर निकटतम टीकाकरण केंद्र में पहुंचकर के अधिक से अधिक संख्या में टीके लगवा करके कोविड-19 से अपने को सुरक्षित करें। उन्होंने कहा कि लाकडाउन होने के बावजूद आधार कार्ड लेकर के लोग निकले, इस दौरान कोई दिक्कत होने पर अपना आईडी प्रूफ दिखाते हुए बताएं कि वह अमुक टीकाकरण केंद्र, टीका लगवाने के लिए जा रहे हैं। ऐसे में संबंधित जिम्मेदार उन्हें टीकाकरण केंद्र जाने से नहीं रोकेंगे। उन्होंने बताया कि 45 साल से ऊपर सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।

कोविड-19 की दूसरी लहर बहुत ही खतरनाक है। इसकी वजह से कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। ऐसे हालात में पात्र लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण बहुत ही आवश्यक हो गया है।

यहाँ होगा टीकाकरण

जिला चिकित्सालय, राजकीय मेडिकल कालेज तिर्वा.100 शैय्या संयुक्त अस्पताल छिबरामऊ , सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी)

लक्षण हैं तो जांच कराएं

सीएमओ ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को खांसी, बुखार, सर्दी या सांस लेने में दिक्कत हो रही है तो कोरोना की जांच अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें। बाहर रहते वक्त सामाजिक दूरी बनाए रखें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित के साथ दरग़ाह क्षेत्र का दौरा

Fri Apr 23 , 2021
ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अली अजमेरराज्य सरकार नई गाइड लाइन जांरी की गई है इसी को देखते हुए आज एस पी जगदीश चंद शर्मा व जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित के साथ दरग़ाह क्षेत्र का दौरा किया और दरग़ाह क्षेत्र में काम कर रही पुलिस की प्रसन्नता की देश मे बढ़ते […]

You May Like

advertisement