बीपी व शुगर से पीड़ित 76 वर्षीय चेतन ने दृढ इच्छा शक्ति से हराया कोरोना को ,सांस लेने की दिक्कत, खांसी, बदन दर्द, 88 प्रतिशत ऑक्सीजन की हालत में हुए थे भर्ती

     जांजगीर-चापा 23 अपै्रल 2021/ सकारात्मक सोंच और दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो किसी भी समस्या का समाधान संभव है। कोरोना संक्रमित चेतन ने अपनी इसी सोंच, दृढ़ इच्छाशक्ति और चिकित्सा स्टाफ के   समर्पित भाव से काम करने और इलाज में सामयिक सहयोग से कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए हैं।  वैश्विक महामारी कोरोना पीड़ित लोगों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग समर्पित भाव से जुटा हुआ है। इस कार्य में अन्य विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों का भी महत्वपूर्ण सहयोग मिल रहा है।
जिला प्रशासन द्वारा मरीजों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिला अस्पताल और कोविड केयर सेंटर्स में पौष्टिक भोजन, साफ-सफाई, चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियों के समर्पित भाव से कार्य करने के फलस्वरूप मरीज स्वस्थ हो रहे हैं।
     नवागढ़ ब्लाक के शुगर व बीपी से पीड़ित 76 वर्षीय श्री चेतन कुमार देवांगन कोविड केयर सेंटर महुदा, विकास खंड बलौदा में समुचित उपचार मिलने से पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। वह कोरोना संक्रमित होने पर बलौदा ब्लॉक के आईटीआई भवन महुदा में संचालित कोविड केयर सेंटर में 15 अप्रैल को भर्ती हुए थे। भर्ती के समय उनका आॅक्सीजन 88 प्रतिशत, सांस लेने में दिक्कत, खांसी, बदन दर्द था। साथ ही बीपी और शुगर से पीड़ित होने के कारण अधिक देखभाल की आवश्यकता थी। कोविड केयर सेन्टर में देर रात भर्ती होने पर वहां उपस्थित डॉ रामायण सिंह, आरएमए नील सागर यादव, विरेन्द्र केशरवानी, के के देवागंन की टीम ने तत्काल उपचार प्रारंभ किया। ऑक्सीजन मास्क लगाया और बीपी, शुगर के उपचार के साथ ही कोरोना का भी उपचार प्रारंभ किया। समुचित उपचार के फलस्वरूप 3 दिन में चेतन पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। आॅक्सीजन मास्क हटने के बाद 4 दिन से आज उनका ऑक्सीजन प्रतिशत 95-98 प्रतिशत के बीच है। चेतन पूरी तरह स्वस्थ होने पर स्वास्थ्य विभाग स्वच्छता कर्मचारियों अस्पताल में ड्यूटी कर रहे अन्य सहयोगियों के प्रति आभार व्यक्त किया है। महुदा कोविड केयर सेंटर में स्टाफ नर्स रीता सिंह, संतोषी जगत, बबीता जोगी, वार्ड ब्वाय वीरसिंह, प्रकाश यादव द्वारा मरीजो की उपचार में मदद के साथ ही मनोबल बढ़ा रहे हैं। स्वीपर अंशु महंत और लक्ष्मण भी पूरे समर्पण भाव से सेंटर की साफ-सफाई का काम कर रहे है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डभरा तहसील के चार गांव के 05 वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित,जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किया आदेश

Fri Apr 23 , 2021
     जांजगीर-चांपा ,23 अप्रैल, 2021/ कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री यशवंत कुमार ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर डभरा तहसील के ग्राम सपोस के वार्ड क्रमांक 20, ग्राम गाड़ामोड़ के वार्ड क्रमांक 10 व 11, ग्राम ठाकुरपाली के वार्ड क्रमांक 2 और ग्राम सकराली के वार्ड क्रमांक 15 […]

You May Like

advertisement