उत्तराखंड: सुमना में एक और शव बरामद, दो लापता मजदूरों नही चला पता।

उत्तराखंड: सुमना में एक और शव बरामद, दो लापता मजदूरों नही चला पता।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

चमोली। सुमना की आपदा के छठवें दिन भी बीआरओ के मजदूरों की खोज का अभियान जारी है। सुमना में आज बुधवार को एक और शव बरामद किया गया है। अभी तक दो लापता मजदूरों का कोई पता नहीं चल पाया है। इस हादसे में 16 मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं। सभी शवों की शिनाख्त कर ली गई है। बुधवार को सभी शव जौलीग्रांट से झारखंड भेज दिए जाएंगे।
बीआरओ ने सुमना तक सड़क मार्ग को खोल दिया है। घटना स्थल तक पहुंचने के लिये 4 किमी. शेष बचा हुआ है। सड़क मार्ग पर भारी हिमखंड होने के चलते समय लग रहा है।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि आपदा में मृतक बीआरओ के ये सभी मजदूर झारखंड राज्य के रहने वाले थे। परिजनों तक मृतकों के शव पहुंचाने के लिए झारखंड सरकार से बात की गई है और बीआरओ के माध्यम से बुधवार तक सभी शवों को झारखंड सरकार के सुपुर्द किया जाएगा।
शवों को सुरक्षित रखने के लिए एंबुलेंस से श्रीनगर अस्पताल भेजा गया और बुधवार को सभी शव जौलीग्रांट से झारखंड भेजने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मलारी से सुमना तक सड़क मार्ग खोलने का काम भी जारी है। वहीं सुमना में अभी भी तीन मजदूर लापता चल रहे हैं, जिनकी सेना, बीआरओ, आईटीबीपी और जिला प्रशासन की ओर से लगातार खोज की जा रही है।
हादसे में बचाए गए 384 मजदूरों को अभी भी सेना कैंप में रखा गया है। यहीं मजदूरों के लिए रहने और खाने की व्यवस्था की जा रही है। मलारी से सुमना तक सड़क मार्ग खुलने के बाद वाहनों से मजदूरों को जोशीमठ लाया जाएगा। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

क्लेमेंन्टाउन पुलिस ने पेश की नजीर, अंतिम संस्कार कराकर परिवार को दिलाई बड़ी राहत,

Wed Apr 28 , 2021
क्लेमेंन्टाउन पुलिस ने पेश की नजीर,अंतिम संस्कार कराकर परिवार को दिलाई बड़ी राहत,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून कोविड काल मे फ्रंट लाइन वर्कर राजधानी दून पुलिस ने सेवा भाव मे एक कदम आगे बढ़कर कर्तव्य निर्वहन किया है।ये कोविड काल की मजबूरी ही है कि परिजन घर मे मौजूद थे […]

You May Like

advertisement