रोटरी क्लब हिसार ने भेंट की तीन हाईफ्लो ऑक्सिजन थैरेपी मशीनें।

रोटरी क्लब हिसार ने भेंट की तीन हाईफ्लो ऑक्सिजन थैरेपी मशीनें।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94171-91877

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा व मेयर गौतम सरदाना की मौजूदगी में अस्पताल को भेंट की मशीनें।

हिसार :- आज पूरे विश्व में कोरोना महामारी ने अपने पांव पसारे हुए हैं। इस महामारी के खात्मे को लेकर पूरे प्रदेश में लॉकडाऊन लगाया गया है ताकि महामारी शीघ्र ही समाप्त हो। प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग अपने स्तर पर संक्रमित लोगों को समय पर सही उपचार मिल सके इसके लिए दिन-रात प्रयासरत्त हैं। इसके साथ ही समाजसेवी संस्थाएंभी इसमें अतुलनीय योगदान दे रही हैं। आज रोटरी क्लब हिसार के प्रधान मोहित गुप्ता व उनकी टीम ने सेवक सभा चैरिटेबल ट्रस्ट को जो तीन हाइफ्लो ऑक्सिलन थैरेपी मशीनें भेंट की है इससे निश्चित ही मरीजों का लाभ होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना महामारी जिस प्रकार से पूरी मानवता के लिए खतरा बनी हुई है ऐसे में सभी को एकजुट होकर इसके खिलाफ लडऩा होगा। नर सेवा को ही नारायण सेवा कहा गया है यदि हमारे प्रयासों से किसी को भी जीवन दान मिलता है तो इससे हमारा जीवन सफल होगा। संकट के इस दौर में नि:स्वार्थ भावना से मानवता की सेवा करने वाले लोग वंदनीय हैं। यह बात डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने रोटरी क्लब द्वारा सेवक सभा को ये मशीनें भेंट करने के मौके पर कही। डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, मेयर गौतम सरदाना व क्लब के प्रधान मोहित गुप्ता ने रिबन काटकर मशीनों का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि रोटरी क्लब ने निस्वार्थ भावना से हस्पताल को हाइफ्लो मशीनें भेंट की हैं। इससे कोरोना संक्रमित लोगों को काफी लाभ मिलेगा। जब भी किसी आपदा में नि:स्वार्थ भावना से आमजन जुड़ता है तो निश्चित तौर पर वह आपदा समाप्त हो जाती है। इससे पूर्व भी रोटरी हिसार के प्रधान मोहित गुप्ता व उनकी टीम ने सामान्य अस्पताल को वेंटिलेटर भेंट करना, शेड का निर्माण, भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में ऑटोमैटिक सेनेटाइजर मशीनें इत्यादि से मानवता की सेवा में अपना अमूल्य योगदान दिया है जो कि सराहनीय है। उन्होंने रोटरी क्लब की पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि संकट के समय में दिया गया सामाजिक योगदान अमूल्य होता है।
मोहित गुप्ता ने बताया कि ये विदेश निर्मित हाईफ्लो ऑक्सिजन मशीन कोरोना महामारी में एक बहुत ही प्रभावी व सफल विकल्प है। ये मशीनें रोटरी हिसार के सभी सदस्यों के सहयोग से अस्पताल को भेंट की जा रही है। उन्होंने इन मशीनों की विशेषता के बारे में बताया कि कोरोना के मरीज को ऑक्सिजन की पूर्ति थोड़ी से लेकर, ज्यादा और बहुत ज्यादा प्रैशर से देने से पूरी होती है। इस मशीन की खासियत यह है कि इसमें मरीज के अंदर बिना कोई ट्यूब डाले केवल नाक के द्वारा ही पूरी बॉडी में ऊपर से नीचे तक प्रैशर से ऑक्सिजन कुछ ही सेकेंडों में पहुंचाई जा सकती है। इस एक मशीन की कीमत लगभग तीन लाख रुपये है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे कोरोना के मरीजों को बड़ा लाभ मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज ऑक्सिजन व दवाइयों की कोई कमी नहीं है आमजन इसका स्टॉक न करे। 500 से 1000 ऑक्सिजन सिलेंडर्स का खर्च रोटरी क्लब वहन करने को तैयार है। इस अवसर पर रो. राम अवतार सिंगल, डॉ. विकास पुरी, अरविंद बंसल व अस्पताल के चिकित्सक मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बड़ी खबर: प्रदेश में कोरोना कंट्रोल के लिए सेना की मदद ले सकती हैं सरकार।

Fri May 7 , 2021
बड़ी खबर: प्रदेश में कोरोना कंट्रोल के लिए सेना की मदद ले सकती हैं सरकार।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून:उत्तराखंड में लगातार कोरोना संक्रमण से हालात बिगड़ते जा रहे हैं जहां सरकार हर संभव प्रयास कोरोना को कंट्रोल करने में लगी है।  सरकार द्वारा भले ही जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाया […]

You May Like

advertisement